News Narmadanchal

अनलॉक के बाद बड़ी कार्रवाई: सड़क चौड़ीकरण में बाधक 11 मकानों को निगम ने किया जमींदोज


11 मकानों को निगम की 4 पोकलेन और 2 जेसीबी मशीन ने ढहाया, सड़क पर लोगों ने जमकर हंगामा किया

नंदलालपुरा चौराहे से गौतमपुरा चौराहे तक 60 फीट चौड़ी सड़क का निर्माण स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत हो रहा है
लोगों ने निगम की टीम का जमकर विरोध किया।
कोरोना संक्रमण के कारण पिछले 6 महीने से स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के काम रुके हुए थे, जिसे निगम ने फिर से शुरू किया

इंदौर, बिच्छू डॉट कॉम। कोरोनाकाल के बाद अनलॉक हुए शहर में शनिवार को पहली बार निगम ने रिमूवल की बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत चौड़ी होने वाली नंदलालपुरा सड़क में आ रहे 11 बाधक मकानों को ढहाया गया। हंगामे और विरोध के बीच निगम की 5 टीमों ने बचे हुए बाधक 11 मकानों को चार पोकलेन और दो जेसीबी मशीन की मदद से जमींदोज कर दिया। मकान टूटने को लेकर बड़ी संख्या में लोग सड़क पर आ गए और जमकर बहसबाजी हुई। बड़ी संख्या में मौजूद पुलिस बल ने स्थिति को संभाला।
स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर में कई विकास कार्य किए जा रहे हैं। इसी तारतम्य में शहर के मध्य क्षेत्र में नंदलालपुरा चौराहे से गौतमपुरा चौराहे तक 60 फीट चौड़ी सड़क का निर्माण भी स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत करवाया जा रहा है। कोरोना संक्रमण के कारण पिछले 6 महीने से स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के काम रुके हुए थे। शहर के अनलॉक होने के बाद निगम ने एक बार फिर से रुके हुए विकास कार्यों को पूरा करने की ओर कदम बढ़ा दिया है। नंदलालपुरा क्षेत्र में सड़क चौड़ीकरण में बाधक बन रहे 11 निर्माणों के चिन्हित हिस्सों को नगर निगम की टीम ने दल-बल के साथ शनिवार दोपहर ढहा दिया।
निगम के अपर आयुक्त देवेंद्र ने बताया कि बाधक निर्माणों को हटाने के लिए निगम की ओर से पहले ही नोटिस जारी कर दिए गए थे। शनिवार को निगम का अमला विरोध की आशंका को देखते हुए भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचा और कार्रवाई को अंजाम दिया। सड़क चौड़ीकरण के लिए कुछ मकानों को पहले ही तोड़ दिया गया था, 11 मकान बचे थे, जिन्हें शनिवार को निगम की 7 रिमूवल टीम ने चार पोकलेन मशीन और दो जेसीबी मशीन की मदद से जमींदोज किया।
वहीं, पूरे मामले में पुलिस का कहना था कि किसी भी प्रकार की विवाद की स्थिति नहीं बनी है। जिनके अवैध निर्माण को ढहाया जाना था, उन्हें पहले ही नोटिस दिया जा चुका था। इस कारण उन्होंने पहले ही अपनी व्यवस्था कर ली थी।

The post अनलॉक के बाद बड़ी कार्रवाई: सड़क चौड़ीकरण में बाधक 11 मकानों को निगम ने किया जमींदोज appeared first on Bichhu.com.

11 मकानों को निगम की 4 पोकलेन और 2 जेसीबी मशीन ने ढहाया, सड़क पर लोगों ने जमकर हंगामा किया इंदौर, बिच्छू डॉट कॉम। कोरोनाकाल के बाद अनलॉक हुए शहर में शनिवार को पहली बार निगम ने रिमूवल की बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत चौड़ी होने वाली नंदलालपुरा सड़क में
The post अनलॉक के बाद बड़ी कार्रवाई: सड़क चौड़ीकरण में बाधक 11 मकानों को निगम ने किया जमींदोज appeared first on Bichhu.com.

Related Articles