News Narmadanchal

अनुष्का शर्मा ने लड़का-लड़की के भेदभाव पर लिखा पोस्ट, बताया बेटा होना ‘विशेषाधिकार’ क्यों नहीं रहा

मुम्बई, बिच्छू डॉट कॉम। बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने सोशल मीडिया के जरिए देश में लड़कियों के साथ होने वाले अत्याचारों के खिलाफ अपनी नाराजग़ी व्यक्त की है। एक्ट्रेस ने देश में कन्या भ्रूण हत्या और उनके साथ होने वाले पक्षपात को लेकर लंबा चौड़ा पोस्ट लिखा है और कहा है कि लड़कियों के साथ होने वाले दुव्र्यवहार को रोकने के लिए माता-पिताओं को अपने बच्चों की परवरिश में बदलाव करना चाहिए। अनुष्का ने लिखा कि एक बेटे के बजाय, एक बेटी का होना ‘ज्यादा बड़ा विशेषाधिकार’ है। उन्होंने लिखा कि बेटा होने की चाह रखने को ‘गलत दृष्टि’ से देखा जाता है और माता-पिता को इसे एक विशेषाधिकार के रूप में देखना बंद करना चाहिए, क्योंकि बेटा होने से उनकी ‘जिम्मेदारी’ बढ़ जाती है कि वे उसे ये सिखाए कि ‘एक महिला के साथ कैसे सम्मान से व्यवहार करना चाहिए’।

उन्होंने आगे कहा कि बेटे के माता-पिता का ‘समाज की ओर कर्तव्य’ है कि वे उसकी परवरिश ऐसे करें कि ‘उसकी मौजूदगी में लड़की सुरक्षित महसूस करे’। अनुष्का ने हाल ही में उत्तर प्रदेश के हाथरस और बलरामपुर में हुई गैंगरेप की घटनाओं पर भी अपना गुस्सा जाहिर करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया था। उन्होंने सवाल किया कि क्या लोगों के मन से डर खत्म हो गया है जो वे ऐसे बर्बर अपराध करते हैं। उन्होंने लोगों से ऐसे नागरिकों के मन में डर पैदा करने का तरीका भी पूछा जिससे महिलाओं की रक्षा और गरिमा बनी रहे। इस बीच, अनुष्का और उनके पति और क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कुछ समय पहले ही फैंस के साथ गुड न्यूज शेयर की थी। एक्ट्रेस ने बेबी बंप के साथ एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा कि ‘उनका ये नन्हा मेहमान जनवरी 2021 में आने वाला है।’ विराट फिलहाल ड्रीम-11 आईपीएल 2020 में टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का नेतृत्व कर रहे हैं। अनुष्का भी उनके साथ टूर्नामेंट के लिए यूएई में हैं। वही वर्क फ्रंट की बात करें तो, अनुष्का ने हाल ही में दो डिजिटल प्रोजेक्ट ‘पाताल लोक’ और ‘बुलबुल’ का निर्माण किया है। दोनों प्रोजेक्ट को लोगों से शानदार प्रतिक्रिया मिली है। वह फिलहाल एक्टिंग से ब्रेक पर हैं।

The post अनुष्का शर्मा ने लड़का-लड़की के भेदभाव पर लिखा पोस्ट, बताया बेटा होना ‘विशेषाधिकार’ क्यों नहीं रहा appeared first on Bichhu.com.

मुम्बई, बिच्छू डॉट कॉम। बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने सोशल मीडिया के जरिए देश में लड़कियों के साथ होने वाले अत्याचारों के खिलाफ अपनी नाराजग़ी व्यक्त की है। एक्ट्रेस ने देश में कन्या भ्रूण हत्या और उनके साथ होने वाले पक्षपात को लेकर लंबा चौड़ा पोस्ट लिखा है और कहा है कि लड़कियों के साथ
The post अनुष्का शर्मा ने लड़का-लड़की के भेदभाव पर लिखा पोस्ट, बताया बेटा होना ‘विशेषाधिकार’ क्यों नहीं रहा appeared first on Bichhu.com.

Related Articles