News Narmadanchal
अब तो लोग कांग्रेस को ‘विकल्प’ के रूप में भी नहीं देख रहे!

अब तो लोग कांग्रेस को ‘विकल्प’ के रूप में भी नहीं देख रहे!

कपिल सिब्बल ने कांग्रेस आलाकमान पर साधा निशाना

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन ने एक बार फिर कांग्रेस के नेतृत्व पर सवाल खड़े कर दिए हैं। पार्टी नेतृत्व पर सवाल दागने वाले बाहर के लोग नहीं अपितु पार्टी के अग्रणी नेता ही हैं। तारिक अनवर के बाद, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने इशारों में राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर निशाना साधा है। वह यहां तक ​​कह गए कि लोग कांग्रेस को एक प्रभावी विकल्प के रूप में नहीं देखते हैं।

इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक साक्षात्कार में कपिल सिब्बल ने कहा कि बिहार ही नहीं, बल्कि विभिन्न राज्यों में हुए उपचुनावों के नतीजे बताते हैं कि लोग कांग्रेस को एक प्रभावी विकल्प नहीं मान रहे हैं। बिहार में राजद ही एकमात्र विकल्प है। गुजरात में हुए उपचुनावों में हमें एक भी सीट नहीं मिली। लोकसभा चुनावों में भी स्थिति ऐसी ही थी। उत्तर प्रदेश के उपचुनावों में कुछ सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों को 2 फीसदी से अधिक वोट मिले, जो निश्चित रूप से चिंता का विषय है।

इससे पहले बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर ने भी कहा कि बिहार उपचुनाव परिणाम का पार्टी के भीतर मंथन होना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि महागठबंधन को सीटों के वितरण को अंतिम रूप देने का खामियाजा भुगतना पड़ा। कांग्रेस को इससे सीख लेनी चाहिए और अगले विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन की औपचारिकता पूरी करनी चाहिए।

यहां यह उल्लेख किया जा सकता है कि कपिल सिब्बल सहित 22 कांग्रेस नेताओं ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी में व्यापक सुधार की मांग की थी। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि अभी तक इस मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं हुई है। बातचीत का कोई भी प्रयास पार्टी नेतृत्व द्वारा नहीं किया जा रहा है। हालांकि किसी के विचारों को व्यक्त करने के लिए कोई मंच नहीं है, मैं सार्वजनिक रूप से ऐसा करने के लिए मजबूर हूं।

आपको बता दें कि इस पत्र को लेकर सीडब्ल्यू की बैठक में भारी हंगामा हुआ था।

कपिल सिब्बल ने कांग्रेस आलाकमान पर साधा निशाना नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन ने एक बार फिर कांग्रेस के नेतृत्व पर सवाल खड़े कर दिए हैं। पार्टी नेतृत्व पर सवाल दागने वाले बाहर के लोग नहीं अपितु पार्टी के अग्रणी नेता ही हैं। तारिक अनवर के बाद, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल

Related Articles