News Narmadanchal
अमेजॉन कंपनी को भेजी फर्जी मेल, लिखा मैं हूं महेंद्रगढ़ का डीसी, मुझे गिफ्ट के लिए कूपन चाहिए

अमेजॉन कंपनी को भेजी फर्जी मेल, लिखा मैं हूं महेंद्रगढ़ का डीसी, मुझे गिफ्ट के लिए कूपन चाहिए

सतीश सैनी, नारनौल। अपराधी साइबर क्राइम के माध्यम से आमजन को लूटने तक सीमित नहीं रहा। बेखौफ यह शातिर लोग अब प्रशासन को भी नहीं बख्श रहें। अभी ताजा मामला 24 अक्टूबर का सामने आया है।

इस दिन किसी अनजान ने खुद को अजय कुमार आईएएस डिप्टी कमीश्नर (Deputy commissioner) महेंद्रगढ़ बताते हुए अमेजॉन कंपनी से कूपन की डिमांड कर डाली। जब इसकी परतें खुली तो जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। इसके बाद जिला उपायुक्त ने एसपी नारनौल को शिकायत पत्र भेजा। इस शिकायत के आधार पर सिटी पुलिस थाना ने मुकदमा दर्ज किया है। अब पुलिस साइबर सेल की मदद से ई-मेल करने वाले शातिर की तलाश में जुटी है।

डीसी ने यह दी शिकायत

जिला उपायुक्त ने एसपी नारनौल को पत्र क्रमांक स्पेशल-1 शिकायत पत्र भेजा है। शिकायत में कहा गया है कि जिला के कुछ अधिकारियों द्वारा यह सूचना दी गई है कि उन्हें ‘एग्जीक्यूटिवडायरेक्टर29एटदीरेटजीएमएआईएलडाटकॉम’ मेल आईडी से एक मेल 24 अक्टूबर 2020 को प्राप्त हुई। जिसमें भेजने वाले ने स्वयं को अजय कुमार आईएएस डिप्टी कमिश्नर महेंद्रगढ़ बताया। यहां यह स्पष्ट किया जाता है कि यह मेलआईडी जिला उपायुक्त कार्यालय से संबंधित नहीं है। यह किसी शरारती तत्व द्वारा अराजकता फैलाने के मकसद से किया गया कार्य है। इस मामले में जांच की जाए। शिकायत पत्र के साथ दो स्क्रीनशॉट भी भेजे गए है।

ऐसे खुला अभी तक का राज…अमेजॉन से मांगे कूपन

सिटी पुलिस थाना ने डीसी की इस शिकायत पर केस दर्ज करने के बाद साइबर सैल से सहयोग मांगा। साइबर सैल की जांच में अभी तक यह सामने आया है कि ‘एग्जीक्यूटिवडायरेक्टर29एटदीरेटजीएमएआईएलडाटकॉम’ ने अमेजॉन कंपनी को ई-मेल की और कूपन (उपहार कूपन) की डिमांड की। जिला उपायुक्त महेंद्रगढ़ के नाम इस ईमेल को देखकर जवाब मिला कि कूपन उपलब्ध हो जाएंगे।

जवाब में ई-मेल करने वाले ने थैंक्स लिखा। इस मेल से अभी दूसरी अन्य जगह भी मेल करने की बात सामने आ रही है। यह मामला जिला प्रशासन तक पहुंचा तो तुरंत जिला उपायुक्त ने उस ई-मेल के स्क्रीन शॉट लेकर पुलिस को शिकायत दी। अभी इस मामले में पुलिस ओर रिकार्ड खंगालने में जुटी है। उम्मीद है कि जल्द ही मामले का पर्दाफाश होगा और फर्जी ईमेल बनाकर इसका इस्तेमाल करने वाले शातिर व्यक्ति का पता लग पाएगा।

किसी अनजान ने खुद को अजय कुमार आईएएस डिप्टी कमीश्नर महेंद्रगढ़ (Mahendragarh) बताते हुए अमेजॉन कंपनी से कूपन की डिमांड कर डाली। जब इसकी परतें खुली तो जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया।

Related Articles