News Narmadanchal
अमेरिका: बाइडन-हैरिस कैबिनेट में भारतीय मूल के विवेक मूर्ति-अरुण मजूमदार को मिल सकती है जगह, इस पद के हैं दावेदार

अमेरिका: बाइडन-हैरिस कैबिनेट में भारतीय मूल के विवेक मूर्ति-अरुण मजूमदार को मिल सकती है जगह, इस पद के हैं दावेदार

जो बाइडेन, फोटो फाइल

जो बाइडेन, फोटो फाइल

अमेरिका में नवनिर्वाचित बाइडन-हैरिस प्रशासन की कैबिनेट में यूएस के पूर्व सर्जन जनरल विवेक मूर्ति सहित दो प्रमुख भारतीय-अमेरिकियों को शामिल किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना वायरस महामारी से निपटने को लेकर राष्ट्रपति जो बाइडन के उच्च भारतीय-अमेरिकी सलाहकार मूर्ति को स्वास्थ्य एवं मानव सेवा मंत्री बनाये जाने की उम्मीद है।

वहीं स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर अरुण मजूमदार को ऊर्जा मंत्री की जिम्मेदारी दी जा सकती है। बता दें कि मूर्ति सत्ता ट्रांसफर के कोविड-19 सलाहकार बोर्ड के सह अध्यक्ष हैं। मूर्ति कोरोना संबंधी मामलों को लेकर जो बाइडन के नजदीकि रहे हैं। वहीं मजूमदार ऊर्जा संबंधी मामलों पर जो बाइडन के शीर्ष सलाहकार रहे हैं। 

ऊर्जा मंत्री पद के दावेदार हैं ये मंत्री

खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक, अरुण मजूमदार के अलावा ऊर्जा मंत्री पद के लिए पूर्व ऊर्जा मंत्री अर्नेस्ट मोनिज, स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के शोधार्थी डैन रीचर और पूर्व उप ऊर्जा मंत्री एलिजाबेथ शेरवुड रैंडल भी रेस में हैं। 

स्वास्थ्य एवं मानव सेवा मंत्री पद के लिए ये हैं दावेदार

स्वास्थ्य एवं मानव सेवा मंत्री पद के लिए मूर्ति के अलावा उत्तरी कैरोलाइना की स्वास्थ्य एवं मानव सेवा मंत्री मैंडी कोहेन और न्यू मैक्सिको की गवर्नर मिशेल लुजान ग्रीशम को भी रेस में हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना वायरस महामारी से निपटने को लेकर राष्ट्रपति जो बाइडन के उच्च भारतीय-अमेरिकी सलाहकार मूर्ति को स्वास्थ्य एवं मानव सेवा मंत्री बनाये जाने की उम्मीद है।

Related Articles