News Narmadanchal
अमेरिका में कोरोना के भय से लोग टॉयलेट पेपर का करने लगे स्टॉक

अमेरिका में कोरोना के भय से लोग टॉयलेट पेपर का करने लगे स्टॉक

सुपर मॉल और दुकानों में स्टॉक हो गया समाप्त

अमेरिका में एक बार फिर से कोरोना का संक्रमण बढ़ने के कारण वहां की परिस्थिति बिगड़ गई है। इन दिनों वहां पर टॉयलेट पेपर की बिक्री तेजी से होने के कारण दुकानों में टॉयलेट पेपर की कमी आ गई है। जिसके चलते वहां के प्रशासन ने दुकानदारों को निश्चित मात्रा में ही टॉयलेट पेपर बिक्री करने का विचार कर रहा है।

इसका मतलब कि वहां पर अब कोटा के हिसाब से टॉयलेट पेपर मिले ऐसा भी हो सकता है। बड़े पैमाने पर टॉयलेट पेपर की खरीदी के कारण वॉलमार्ट भी परेशान है। वॉलमार्ट ने मंगलवार को कहा कि कई दुकानों में टॉयलेट पेपर की मांग खूब ज्यादा थी जिसके चलते उन्हें सप्लाई कर पाना मुश्किल हो गया था। दूसरी ओर सुपरमार्केट चेन क्रोगर और पब्लिक्स ने निश्चित मात्रा में टॉयलेट पेपर बेचने का तय किया है।

अमेजॉन ने भी पूरा स्टोक बेच डाला है। अमेरिका में बीते दिनों भी इसी तरह की परिस्थिति हुई थी। कई लोगों ने टॉयलेट पेपर जमा कर लिए थे। अमेरिका की कंजूमर ब्रांच के अधिकारी और अध्यक्ष जियोफ फ्रीमेन का कहना है कि और पहले जैसी परिस्थिति नहीं बिगड़ पाएगी। वॉलमार्ट ने भी दावा किया है कि कुछ दिनों भले ही टॉयलेट पेपर की सप्लाई में तकलीफ का सामना करना पड़ा लेकिन अब पेपर की कमी को पूरा करने की तैयारी कर ली गई है। आपको बता दें कि अमेरिका में लोग टॉयलेट में पानी के स्थान पर टॉयलेट पेपर का इस्तेमाल करते हैं।

उल्लेखनीय है कि कोरोना के कारण लोग इतने भयभीत हैं कि घरों से बाहर नहीं निकलना चाहते। ऐसे में वह आवश्यकता की चीजें घर में पहले से ही स्टॉक का लेना चाहते हैं। भारत में भी बीते दिनों कोरोना के कारण ऐसी ही परिस्थिति हुई थी। फिलहाल अमेरिका में कोरोना फिर से बढ़ने के कारण वहां भी लोग जीवन जरूरत की वस्तुएं खरीदने के लिए अफरा-तफरी मचा रहे हैं।

सुपर मॉल और दुकानों में स्टॉक हो गया समाप्त अमेरिका में एक बार फिर से कोरोना का संक्रमण बढ़ने के कारण वहां की परिस्थिति बिगड़ गई है। इन दिनों वहां पर टॉयलेट पेपर की बिक्री तेजी से होने के कारण दुकानों में टॉयलेट पेपर की कमी आ गई है। जिसके चलते वहां के प्रशासन ने

Related Articles