News Narmadanchal
अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, महाभियोग के लिए 220 अमेरिकी सांसदों ने दिया समर्थन

अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, महाभियोग के लिए 220 अमेरिकी सांसदों ने दिया समर्थन

डोनाल्ड ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी चुनाव में मिली करारी हार के बाद तानाशाह बने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हटाने के लिए महाभियोग जारी है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंड पर महाभियोग चलाने के लिए डेमोक्रेट्स और रिपब्लिकन समर्थन किया। अभी हाल ही में राष्ट्रपति ट्रंप ने जो बाइडन के शपथग्रहण से पहले वॉशिंगटन डीसी में इमरजेंसी लागू करने के आदेश दिए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 215 से ज्यादा डेमोक्रेट्स और पांच रिपब्लिकन पार्टी के सांसदों ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर महाभियोग चलाने का समर्थन किया है। ऐसे में ट्रंप के ऊपर महाभियोग चलाने के लिए 218 का बहुमत था, जो ज्यादा है। यानि की ट्रंप के लिए 218 ने मुहर लगा दी है।

जानकारी के लिए बता दें कि हाउस मेजरिटी के नेता होयर ने कहा कि वह महाभियोग के समर्थन के लिए तुरंत अमेरिकी सीनेट को भेजेंगे। वहीं डेमोक्रेट्स के पास सदन में डोनाल्ड ट्रंप पर महाभियोग चलाने के लिए पर्याप्त वोट हैं। लेकिन सीनेट ने कहा कि जहां रिपब्लिकन के पास 51-50 का बहुमत है। एक राष्ट्रपति पर महाभियोग चलाने के लिए दो-तिहाई सदस्यों के वोटों की जरूरत होती है।

215 से ज्यादा डेमोक्रेट्स और पांच रिपब्लिकन पार्टी के सांसदों ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर महाभियोग चलाने का समर्थन किया है।

Related Articles