News Narmadanchal
अहमदाबाद : मास्क नहीं पहनने वालों का पहले होगा कोरोना टेस्ट, फिर जुर्माना और बाद में ये भी…

अहमदाबाद : मास्क नहीं पहनने वालों का पहले होगा कोरोना टेस्ट, फिर जुर्माना और बाद में ये भी…

गुजरात के अहमदाबाद में राज्य के सबसे ज्यादा कोरोना मरीज दर्ज है। दीवाली के बाद फिर से अहमदाबाद में संक्रमण बढ़ने लगा है। जिसके चलते सरकारी और आरोग्य तंत्र फिर से अलर्ट हो गया है। कोरोना के केस में इजाफा होने के चलते अहमदाबाद में शुक्रवार को रात 9 बजे से लेकर सोमवार को सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लाद दिया गया है। इसके अलावा अस्पतालों में बेड की संख्या भी बढ़ा दी गई है। इसके अलावा रास्तों पर बिना मास्क के घूमने वाले और सामाजिक अंतर के नियम का पालन नहीं करने वाले लोगों के सामने भी काफी कार्यवाही की जा रही है।

पुलिस ने अपनाया कड़क रुख

कर्फ्यू के निर्णय के बाद अहमदाबाद पोलिस और नगर निगम ने कड़ा रुख अपनाया है। जिसके तहत मास्क लगाए बिना घूमने वाले लोगों का पहले तो कोरोना टेस्ट किया जाता है। यदि उसका रिपोर्ट पॉजिटिव आया तो उसे अस्पताल में भेजा जाता है वरना 1000 रुपए दंड के तौर पर वसूले जाते है।

अहमदाबाद के 7 जोन में अलग अलग 200 टीमों को तैनात किया गया है। जो अलग अलग कारखानों में कर्मचारियों द्वारा मास्क और सामाजिक अंतर के नियमों का पालन हो रहा है या नहीं वह देखेंगे। यदि किसी यूनिट में नियमों का भंग होता दिखाई दे तो उसे सिल मार दिया जाएगा। अहमदाबाद में शहर के साथ साथ जिले में भी कोरोना टेस्टिंग की प्रक्रिया बढ़ा दी गई है। फिलहाल अहमदाबाद में 13 नवंबर से 19 नवंबर तक प्रतिदिन 200 से ज्यादा केस सामने आ रहे है। पिछले 7 दिनों में शहर और जिले ने मिलाकर कुल 1578 केस सामने आए है। जिसके चलते तंत्र ने कड़ा रुख अपनाया है।

गुजरात के अहमदाबाद में राज्य के सबसे ज्यादा कोरोना मरीज दर्ज है। दीवाली के बाद फिर से अहमदाबाद में संक्रमण बढ़ने लगा है। जिसके चलते सरकारी और आरोग्य तंत्र फिर से अलर्ट हो गया है। कोरोना के केस में इजाफा होने के चलते अहमदाबाद में शुक्रवार को रात 9 बजे से लेकर सोमवार को सुबह

Related Articles