News Narmadanchal
अहमदाबाद में रात्रि कर्फ्यू की घोषणा, दिनभर बाजारों में भीड़ कायम

अहमदाबाद में रात्रि कर्फ्यू की घोषणा, दिनभर बाजारों में भीड़ कायम

देशभर में सर्दियों के आते ही कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गई। राज्य की बात करे तो अहमदाबाद शहर में कोरोना मामलों की संख्या सबसे अधिक है। लॉकडाउन के दौरान भी सबसे अधिक कोरोना मामले अहमदाबाद में दर्ज किए गए थे। ऐसे में कोरोना को नियंत्रित करने के लिए अहमदाबाद नगर निगम और राज्य सरकार द्वारा युद्धस्तर पर काम किया गया। जिसके कारण अहमदाबाद में कोरोना के संक्रमण पर कुछ हद तक अंकुश लगाया जा सका था, लेकिन दिवाली की छुट्टियों के दौरान प्रशासन द्वारा लोगों को दी जा रही अधिकतम रियायतों के कारण अहमदाबाद के बाजारों में दिवाली से पहले ही भीड़ लग गई और कोरोना संबंधित सारे नियम भी टूट गए। अब, दिवाली के बाद अहमदाबाद में कोरोना मामलों की संख्या तेज़ी से बढ़ रही है। खतरे को देखते हुए अहमदाबाद में कोरोना के प्रसारण को रोकने के लिए अहमदाबाद में शुक्रवार रात 9 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है।

(Photo Credit:dainikbhaskar.com)

आपको बता दें कि प्रशासन द्वारा कर्फ्यू की घोषणा के बाद आज सुबह से अहमदाबाद शहर के कालूपुर सब्जी बाजार और दुकानों पर लोगों की भीड़ देखी गई है। इस भीड़ में लोगों के बीच सामाजिक दूरी नदारद रहा। लोग बड़ी संख्या में अपने घरों से सब्जियों और किराने का सामान लेने के लिए निकले थे। एक तरफ जहां प्रशासन ने कर्फ्यू की घोषणा इसलिए किया है ताकि लोग गलत तरीके से शहर में बड़ी संख्या में इकट्ठा न हों, लेकिन दूसरी तरफ कर्फ्यू की घोषणा होते ही शहर के बाजारों में भीड़ जमा हो जाती है।

(Photo Credit:dainikbhaskar.com)

आपको बता दे कि केवल कालूपुर की सब्जी मंडी में ही नहीं, बल्कि जोधपुर में स्थित डी-मार्ट और अहमदाबाद के श्यामल क्षेत्र के किराने का सामान और जीवन की अन्य आवश्यकताएं लेने के लिए लोगों की लंबी लाइनें देखी गई। कर्फ्यू की घोषणा के बाद शहर में ये भीड़ कोरोना का सुपर स्प्रेडर हो सकती है।

(Photo Credit:dainikbhaskar.com)

उल्लेखनीय है कि 19 नवंबर को कर्फ्यू की घोषणा करते हुए, राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ राजीव गुप्ता ने कहा कि अहमदाबाद शहर में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है। इस फैसले के बाद उन्होंने ट्वीट किया कि अहमदाबाद शहर में शुक्रवार रात 9 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाया जाएगा। उन्होंने प्रेस के दौरान यह भी कहा कि अहमदाबाद के अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ा दी गई है क्योंकि कोरोना मामलों की संख्या बढ़ रही है। इसके अलावा, 108 एंबुलेंस की संख्या भी बढ़ाई गई है।

देशभर में सर्दियों के आते ही कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गई। राज्य की बात करे तो अहमदाबाद शहर में कोरोना मामलों की संख्या सबसे अधिक है। लॉकडाउन के दौरान भी सबसे अधिक कोरोना मामले अहमदाबाद में दर्ज किए गए थे। ऐसे में कोरोना को नियंत्रित करने के लिए अहमदाबाद नगर निगम और राज्य

Related Articles