News Narmadanchal

अहमदाबाद : यात्रियों के लिये बैगेज ट्रॉलियों की उपलब्धता सीमित की गई

अहमदाबाद एयरपोर्ट पर अब आगंतुक पैसेंजरों को बैगेज ट्रॉली की सुविधा फिलहाल नहीं दी जा रही। कोरोना संक्रमण के पहले एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा लोगों को यह सुविधा दी जा रही थी, लेकिन कोरोना के कारण एयरपोर्ट का प्रशासन अलग-अलग तरह से कोरेना रोकने के प्रयास में जुट गया है।

आगुतुक यात्रियों के लिये बैगेज ट्रॉलियां नहीं

एक स्थानीय अखबार की रिपोर्ट के अनुसार अब अहमदाबाद के डोमेस्टिक एयरपोर्ट के एराइवल एरिया में से बाहर निकलने वाले मुसाफिरों को बगैज ट्रॉली देना फिलहाल बंद कर दिया गया है। इससे अधिक सामान लेकर आने वाले मुसाफिरों को परेशान होना पड़ रहा है। उन्हें खुद ही सामान लेकर बाहर निकलना पड़ रहा है।  इतना ही नहीं डिपार्चर के समय भी सिर्फ 25 प्रतिशत ट्रोलियां ही उपलब्ध कराई जा रही हैं, ऐसी रिपोर्ट है।

हाल में ही अहमदाबाद लौटे एक यात्री ने बैगेज ट्रॉली नहीं मिलने पर उन्होंने एयरपोर्ट ओथोरिटी में शिकायत भी दर्ज करवाई। शिकायत के बाद बवाल मचने पर उक्त यात्री को ट्रॉली उपलब्ध कराई गई। बता दें कि अहमदाबाद एयरपोर्ट पर 1000 से अधिक ट्रॉलियां उपलब्ध हैं, जिनमें से आधी-आधी डिपार्चर और अराइवल पैसेंजरों के लिये उपलब्ध रखी जाती हैं।

संक्रमण नियंत्रण उद्देश्य

वर्तमान कोरोना महामारी के संकट कालमें प्रशासन ने यह निर्णय लिया है कि मर्यादित संख्या में डिपार्चर एरिया में ही मुसाफिरों को टॉलियां उपलब्ध कराई जाएं। यदि वे अराइवल एरिया या सभी को पूर्ण उपलब्धता के अनुसार ट्रॉलियां देते हैं तो इससे संक्रमण बढ़ने का जोखिम बढ़ जाता है और सभी ट्रॉलियों को सतत सेनेटाइज करना पड़ता है।

अहमदाबाद एयरपोर्ट पर अब आगंतुक पैसेंजरों को बैगेज ट्रॉली की सुविधा फिलहाल नहीं दी जा रही। कोरोना संक्रमण के पहले एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा लोगों को यह सुविधा दी जा रही थी, लेकिन कोरोना के कारण एयरपोर्ट का प्रशासन अलग-अलग तरह से कोरेना रोकने के प्रयास में जुट गया है। आगुतुक यात्रियों के लिये बैगेज ट्रॉलियां

Related Articles