News Narmadanchal
अहमदाबाद : लाश की हो गई अदलाबदली, मां की मृत्यु पर कैनेडा से आया बेटा अंतिम संस्कार भी न कर सका!

अहमदाबाद : लाश की हो गई अदलाबदली, मां की मृत्यु पर कैनेडा से आया बेटा अंतिम संस्कार भी न कर सका!

कोरोना के दौरान अस्पतालों में लापरवाही के कई मामले सामने आते रहे हैं। प्रशासन के लाख प्रयास के बावजूद अस्पतालों में लापरवाही की समस्या अभी तक घटी नहीं हैं। एक मामले में अहमदाबाद मनपा संचालित हॉस्पिटल में दो लाशों की अदला-बदली के कारण परिवारजनों को परेशान होना पड़ा।

बात ऐसी है कि वेजलपुर में रहने वाली लेखाबेन चंदू की 11 नवंबर को कुदरती मौत हो गई थी। उनके अंतिम विधि के लिए उनका बेटा केनेडा से अहमदाबाद आया लेकिन वीएस हॉस्पिटल में उनकी माता की डेडबॉडी किसी दूसरे को दे दी गई। यह जानकारी जब पता चली तो परिवार जनों ने जमकर हंगामा मचाया। वहां पर पुलिस को जाना पड़ा। बताया जा रहा है कि जिन लोगों के साथ डेडबॉडी बदली गई थी उन लोगों ने पहले ही डेड बॉडी जला दी। जिसके चलते पुलिस ने सिविल अस्पताल प्रशासन के जिम्मेदार लोगों से जांच शुरू की है।

11 नवंबर को लेखाबेन की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। मृत्यु के बाद उसका उसकी लाश कोल्ड स्टोरेज में रखी गई थी। 13 नवंबर को पालडी में रहना वाले राजीव बगड़िया नाम के व्यक्ति की माता की मौत हो गई थी। उसे लेखाबेन की डेड बॉडी दे दी गई और उसने डेड बॉडी का अंतिम संस्कार कर दिया। लेखाबेन की लाश गायब होने पर उनके परिवारजनों ने हंगामा मचाया। इस समय उनका बेटा भी कनाडा से वापस आ गया था।

अस्पताल के कोल्ड स्टोरेज, पोस्टमार्टम रूम से लेकर किसी भी स्थान पर कैमरा भी नहीं लगाया है। अब पुलिस के लिए जांच करना मुश्किल हो रहा है। इसके पहले भी वीएस हॉस्पिटल में गंभीर लापरवाही या सामने आई है। पिछले दिनों हिंदू महिला की डेड बॉडी मुस्लिम परिवार को दे दी गई थी। हॉस्पिटल की ओर से इस प्रकार की गंभीर लापरवाही के कारण परिवारजनों को परेशान होना पडता है।

कोरोना के दौरान अस्पतालों में लापरवाही के कई मामले सामने आते रहे हैं। प्रशासन के लाख प्रयास के बावजूद अस्पतालों में लापरवाही की समस्या अभी तक घटी नहीं हैं। एक मामले में अहमदाबाद मनपा संचालित हॉस्पिटल में दो लाशों की अदला-बदली के कारण परिवारजनों को परेशान होना पड़ा। बात ऐसी है कि वेजलपुर में रहने

Related Articles