News Narmadanchal
अहमदाबाद : ससुराल वालों की प्रताड़ना से त्रस्त विवाहिता ने महिला हेल्पलाइन की शरण ली, ऐसा कहती थी सासुमां

अहमदाबाद : ससुराल वालों की प्रताड़ना से त्रस्त विवाहिता ने महिला हेल्पलाइन की शरण ली, ऐसा कहती थी सासुमां

woman crime

कहती – मेरे बेटे के साथ सोने वाली और मेरी देखभाल करने वाली दूसरी मिल जाएगी

भारत में आए दिन महिलाओं के साथ दहेज के नाम पर होने वाली प्रताड़नाओं की खबरें आती रहती है। दहेज के लिए महिला को मार मारने की और घर से निकाल देने की कई शिकायते पुलिस थानों में दर्ज की जाती है। इसी बीच अहमदाबाद में एक नया मामला सामने आया है। जिसमें महिला ने अपनी सास से परेशान होकर अभयम हेल्पलाइन की मदद मांगी थी।

मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करती थी

विस्तृत जानकारी के अनुसार, मूल जूनागढ़ की रहने वाली इस महिला की शादी साल 2003 में जूनागढ़ के ही रहने वाले एक युवक से हुए थे। शादी के कुछ समय बाद सभी अहमदाबाद रहने आ गए थे। महिला के मुताबिक शादी के कुछ ही समय बाद उसकी सास ने उस पर जुल्म करना शुरू कर दिया। वह उसे किसी न किसी बहाने से मार खिलवाती रहती थी। इसके अलावा कभी कभार तो उसे खाना भी नहीं देती थी। महिला के मुताबिक उसका देवर भी उसे कभी कभार पीटा करता था।

फाइल तस्वीर

गर्भवती बनने पर भी दी धमकी; लड़की होने पर फेंक देने की बात कही

इसके अलावा महिला जब पहली बार गर्भवती हुई तो सास ने उसे धमकाते हुए कहा कि यदि लड़की का जन्म हुआ तो वह उसे उठाकर फेंक देंगी। महिला जब अपने मायके से कुछ पैसे लाती, तो उसकी सास वह पैसे भी ले लेती थी। महिला की सास उसे कई बार धमकाती थी कि उसके लड़के के साथ सोने के लिए और उसे संभालने के लिए कोई भी मिल जाएगा।

जब महिला को दूसरी बार प्रेगेंसी रही तब उसकी सास ने लड़की के डर से उसे गर्भपात भी करवाने कहा। जिसके चलते महिला अपने प्रथम पुत्र को लेकर अपने मायके चली गई। जहां उसने एक पुत्री को जन्म दिया। पुत्री के जन्म होने के बाद भी ससुराल से कोई भी उसे देखने नहीं आया। इसी बीच महिला को अपने पति के किसी के साथ अफेयर होने की बात पता चली। तब महिला को उसकी सास ने ऐसी छोटी छोटी बातें अपने मायके बताने को माना किया।

अंत में अपनी सास की प्रताड़नाओं से परेशान होकर महिला ने 181 अभयम हेल्पलाइन को फोन करके अहमदाबाद के सोला पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई है। सोला पुलिस ने परिणीता के शिकायत के आधार पर कार्यवाही आगे बढ़ाई है। महिला को अपने 17 साल के दांपत्य जीवन में 2 संतान है।

कहती – मेरे बेटे के साथ सोने वाली और मेरी देखभाल करने वाली दूसरी मिल जाएगी भारत में आए दिन महिलाओं के साथ दहेज के नाम पर होने वाली प्रताड़नाओं की खबरें आती रहती है। दहेज के लिए महिला को मार मारने की और घर से निकाल देने की कई शिकायते पुलिस थानों में दर्ज

Related Articles