News Narmadanchal
आज का राशिफल (06-10-2020)

आज का राशिफल (06-10-2020)

मेष– आज खर्च और ख़रीददारी दोनों ही बढ़ने के आसार हैं। कोई बड़ी खरीद का लंबा समय से इंतजार है तो उसे फाइनल कर सकते हैं। लाभप्रद होगा। महिलाओं को काम की कठिन चुनौतियों में भी सफलता मिलेगी। सेहत को लेकर पुराने रोग पीड़ा दे सकते हैं। लापरवाही की सूरत में अचानक बीमार होने की आशंका है। स्वयं और परिवार का ख्याल रखें।

वृष– आज आपकी जरूरत सजगता सावधानी और समर्पण की होगी। जल्दी उठें और मां भगवती की पूजा करें। कार्यालय में भी सावधानी बरतनी होगी। आलस्य करने पर बनते काम बिगड़ सकते हैं। मानसिक तनाव के भी आसार हैं, खुद को संतुलित रखते हुए स्वास्थ्य पर इसका असर न पड़ने दें। परिवार के साथ तालमेल बेहतर होगा। जीवनसाथी के साथ सहयोग का रवैया अपनाना होगा।

मिथुन– आज नकारात्मकता से दूर रहकर अपनी ऊर्जा को संचित करें। कार्यालय में विरोधियों की साजिश के प्रति सतर्क रहना होगा। खुद को अपडेट रखें। खेल से जुड़े लोग प्रदर्शन बेहतर बनाने के लिए परिश्रम बढ़ाएं, आने वाली प्रतियोगिताओं में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य को लेकर स्वयं की देखभाल अच्छे से करें। अगर किसी दवा से रिएक्शन या एलर्जी होती है तो बगैर चिकित्सक की सलाह दवाएं बिल्कुल न लें।

कर्क– मन में कोई उदासी है तो आज किसी अपने से साझा करें। सभी को पूरा सम्मान दें। ऑफिस में महिला सहकर्मियों से विवाद में न पड़ें। स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों में माइग्रेन से जूझ रहे लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए। सिर में मालिश और नींद पूरी करनी चाहिए। महिलाएं पेंडिंग कामकाज पूरा कर लें, शरीर में दर्द और थकान परेशान कर सकती है।

सिंह- आज ग्रहों की स्थिति, भाग्य को मजबूत कर रही हैं। ऐसे में आज सभी काम बनते दिख रहे हैं। ध्यान रखें आपको किसी से बदतमीजी या कठोर बात नहीं करनी है, संयमित भाषा का प्रयोग आपके लिए लाभप्रद होगा। खानपान में लापरवाही ठीक नहीं, इससे आपकी तबीयत अचानक बिगड़ सकती है। मातृ पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

कन्या– आज अपनी सेहत और क्षमता पर मेन फोकस करना होगा। आज के दिन दोनों का संतुलन बेहद जरूरी है। काम अधिक हो सकता है, लेकिन ऐसे में खुद को शारीरिक और मानसिक तौर पर फिट रखें। स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न बरतें, पुरानी बीमारी है तो दवाएं-सतर्कता अनिवार्य है। संतान की पढ़ाई और करियर को लेकर ठोस प्लानिंग करने की जरूरत है, संतान यदि छोटी है तो समय अच्छा है।

तुला– आज के दिन काम में ईमानदारी और कारोबार में समर्पण की भावना ही लाभप्रद होगी। बहुत संभव है कि आपकी आय से आज खर्च अधिक हो। सेहत में मानसिक ऊर्जा बढ़िया और स्वास्थ्य अच्छी रहने वाली है। परिवार की चिंता हो सकती है। बच्चों के करियर और पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है।

वृश्चिक– समाज में अपनी छवि पर ध्यान देने की जरूरत है। सामाजिक कार्य में अपनी भागीदारी बढ़ाएं और एक बेहतर नागरिक के तौर पर योगदान दें। विद्यार्थियों को पढ़ाई में कुछ अड़चन आ सकती है, करियर को लेकर सतर्कता बरतें। सेहतमंद रहने के लिए खानपान संतुलित और परिपूर्ण रखें। परिजनों और रिश्तेदारों से अनबन की आशंका है, कोशिश करें विनम्रता से इसका समाधान करें।

धनु– आज संबंधों में तालमेल बढ़ाने की जरूरत है। काम में व्यस्तता बढ़ सकती है, इसके लिए खुद को मानसिक तौर पर तैयार करके रखें। युवा और विद्यार्थी अगर करियर या उच्च शिक्षा के लिए बाहर जाना चाहते हैं, तो इस बार प्रयास सफल रहने की संभावना है। स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए आपको दिनचर्या में थोड़ा बदलाव की जरूरत है। विवाह के योग्य लोगों के रिश्ते की बात बढ़ सकती है।

मकर– आज के दिन मेहनत कर सफलता पाने वाला है, लेकिन काम के दौरान कुछ सावधानियां भी बरतनी होंगी। आर्थिक स्थिति बेहतर करने के लिए परिश्रम बढ़ाना होगा, कहीं नौकरी के लिए आवेदन किया है तो शुभ समाचार की संभावना है। विद्यार्थियों का पढ़ाई या काम में मन नहीं लग रहा है तो लक्ष्य पाने में मुश्किल आएगी। स्वास्थ्य को लेकर अनिद्रा की स्थिति परेशान कर सकती है। कोशिश करें कि डॉक्टर की सलाह से आप इससे निजात पा लें।

कुम्भ- आज का दिन हर खुशियों से भरा होने वाला है। नौकरी हो या व्यवसाय हर जगह प्रगति और उन्नति के आसार हैं। विद्यार्थियों को पढ़ाई में बिल्कुल लापरवाही नहीं करनी है। आंख संबंधी दिक्कत रह सकती है, थोड़ा सावधानी बरतें। अच्छे लोगों से संबंध बढ़ेंगे मगर अपरिचितों को पूरी तरह परखने के बाद ही रिश्ते बढ़ाएं। सदस्यों का सहयोग मिलेगा। बच्चों को उपहार दें।

मीन– आज का दिन तनावपूर्ण हो सकता है। इसके चलते शारीरिक कमजोरी भी महसूस होगी, मगर चिंता न करें मन में सकारात्मक ऊर्जा और उत्साह के साथ खुद को सक्रिय रखें। विद्यार्थी के लिए अच्छा रहने वाला है। स्वास्थ्य को लेकर आप बीमार महसूस कर रहे हैं तो समस्या बढ़ सकती हैं। घर-परिवार का साथ और सहयोग दोनों मिलेगा। संपत्ति वितरण के संबंध में भी चर्चा के आसार हैं।

The post आज का राशिफल (06-10-2020) appeared first on Kolkata24x7-Latest Hindi News, Bengali News, Bangla Newspaper, Hindi Breaking News, Kolkata Hindi News, Kolkata News Online.

मेष– आज खर्च और ख़रीददारी दोनों ही बढ़ने के आसार हैं। कोई बड़ी खरीद का लंबा समय से इंतजार है तो उसे फाइनल कर सकते हैं। लाभप्रद होगा। महिलाओं को काम की कठिन चुनौतियों में भी सफलता मिलेगी। सेहत को लेकर पुराने रोग पीड़ा दे सकते हैं। लापरवाही की सूरत में अचानक बीमार होने की
The post आज का राशिफल (06-10-2020) appeared first on Kolkata24x7-Latest Hindi News, Bengali News, Bangla Newspaper, Hindi Breaking News, Kolkata Hindi News, Kolkata News Online.

Related Articles