News Narmadanchal

आज का राशिफल (29-09-2020)

मेष- आज के दिन कारोबार हो या फिर शिक्षा का मामला हर जगह वरिष्ठों की राय जरूरी है, उनका समर्थन, सुझाव और सहयोग लेने में हिचके नहीं। अतिरिक्त तनाव से बचें। सिर दर्द, परेशानी का कारण बन सकता है। घर का माहौल अच्छा रहेगा, आविवाहितों के लिए रिश्ते आने के आसार हैं, लेकिन चयन में सतर्कता रखनी होगी।

वृष– आज के दिन आत्मविश्वास और अतिविश्वास के फर्क को समझकर काम करने की जरूरत है। कोई भी फैसला लेने से पहले उसके आगे-पीछे सभी महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर ध्यान दें। सेहत को ध्यान में रखते हुए नशे से दूर रहें। काम से फ्री होकर परिवार के साथ समय बिताएं।

मिथुन- आज के दिन व्यर्थ के खर्च पर रोक लगाएं या अगले दिन के लिए टाल दें, क्योंकि बचत को बढ़ाने की जरूरत है। कार्यस्थल पर समयबद्धता और लगन जरूरी होगी। अचानक यात्रा का योग बन सकता है, ऐसे में उत्साह बनाए रखें। हेल्थ में सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस से जूझ रहे लोगों के लिए दिक्कत हो सकती है, इसलिए जरूरी एक्सरसाइज अवश्य करें।

कर्क– मन की शांति के लिए शिव की उपासना करें। व्यापार को देखते हुए आज दिन बेहद लाभप्रद रहेगा। युवाओं को अपने मजबूत पक्ष की जांच करनी होगी। सेहत को लेकर अपने हाथों का ख्याल रखना है, हाथ में चोट-चपेट लगने की आशंका है। संतान को लेकर चिंतित होंगे। खासतौर उसके स्वास्थ्य पर ध्यान दें।

सिंह- आज सफलता का दिन है, इसलिए अनावश्यक विवादों से खुद को दूर रखें। युवाओं को प्रतियोगी परीक्षा और नौकरी के लिए अच्छा ऑफर मिलेगा। हेल्थ में कानों की केयर करनी चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर अन्य दर्द की समस्या का सामना भी करना पड़ सकता है। परिवार में सभी के साथ सौम्य और प्यार से पेश आयें।

कन्या– यह दिन सीखने और सिखाने का है, इसलिए आज अपनी सबसे पसंदीदा स्किल सीखने में फोकस करें। करियर के लिए चिंतित युवाओं की परेशानी दूर हो सकते हैं। पहले से बीमार लोगों की परेशानियां बढ़ेगी, ऐसे में दवायें और डॉक्टर के संपर्क में रहें, लापरवाही न बरतें। पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे, लेकिन दूर हो रहे दोस्तों को जोड़े।

तुला- आज थोड़ा सेलफिश रहते हुए अपने बारे में भी सोचना है। आत्मकेंद्रित रहें। सकारात्मक ऊर्जा के साथ खुद और सहयोगियों में उम्मीद जगाएं। नौकरी में प्रोमोशन या आर्थिक लाभ के आसार हैं। सेहत को लेकर सतर्क रहें, खासतौर पर शुगर के रोगी, साथ ही संतुलित खान-पान से राहत मिलेगी। परिवार में मनमुटाव हो सकता है, सभी की राय और सहयोग के साथ फैसले लें। क्रोध में बने काम भी बिगड़ सकते हैं।

वृश्चिक– आर्थिक समस्याओं से जुड़ी दिक्कतें कुछ हल होती दिख रही है। ज़रूरतमंदों की मदद अवश्य करें। नौकरी और काम दोनों के लिए कार्ययोजना से सफलता मिलेगी। युवाओं को व्यर्थ के दोस्तों की संगति में समय व्यतीत नहीं करना चाहिए। लीवर के रोगियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, परिजनों को सतर्क रहने की सलाह दें, तला-मसालेदार खाने से आज परहेज ही रखें।

धनु- ईमानदारी से किए गए कामों से लाभ पाने का दिन है। भाग्य और कर्म दोनों के मेल से बिगड़े काम भी बनेंगे। युवाओं के लिए नौकरी और विद्यार्थी के लिए पढ़ाई पर फोकस करने का समय है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। फिर भी मामूली दिक्कतों को अनदेखा न करें। घर में वरिष्ठों की सलाह काम में मददगार रहेगी। स्नेह और प्यार के साथ घरेलू काम में सहयोग करें।

मकर– आज रिलेक्स रहते हुए काम की थकान मिटाने का दिन है। कार्यस्थल पर परिश्रम-लगन को सराहना मिलेगी, सभी से तालमेल बनाना लाभप्रद होगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से तनाव से बचें, अन्यथा तनाव के कारण कुछ इनडायरेक्ट कष्ट शारीरिक व मानसिक रूप से पड़ने की आशंका है। परिवार के लोगों के साथ वक्त बिताएं। मां से दूर रहते हैं, उनसे बातचीत करनी चाहिए वीडियो कॉल करनी चाहिए।

कुम्भ- आज के दिन नेटवर्क को बढ़ाते हुए फोन के कांटेक्ट बुक को भी बढ़ाना होगा। विद्यार्थियों को आलस्य से दूर रहना चाहिए, बहुत सुख-सुविधायें विद्यार्थी जीवन की कसौटीओं को कमजोर कर रही है। हृदय के रोगी डॉक्टर की सलाह से कोई कार्डियो एक्सरसाइज कर सकते हैं।

मीन- इस राशि के लोगों को आज धीरज रखना होगा। हेल्थ के लिए भी आज सतर्क रहें। हाई बीपी परेशानी का कारण होगी। धैर्य-प्रेम से छोटे और बड़े सभी पारिवारिक सदस्यों को जोड़ें। भाई को भरोसे में लेकर उसकी मदद करें।

The post आज का राशिफल (29-09-2020) appeared first on Kolkata24x7-Latest Hindi News, Bengali News, Bangla Newspaper, Hindi Breaking News, Kolkata Hindi News, Kolkata News Online.

मेष- आज के दिन कारोबार हो या फिर शिक्षा का मामला हर जगह वरिष्ठों की राय जरूरी है, उनका समर्थन, सुझाव और सहयोग लेने में हिचके नहीं। अतिरिक्त तनाव से बचें। सिर दर्द, परेशानी का कारण बन सकता है। घर का माहौल अच्छा रहेगा, आविवाहितों के लिए रिश्ते आने के आसार हैं, लेकिन चयन में
The post आज का राशिफल (29-09-2020) appeared first on Kolkata24x7-Latest Hindi News, Bengali News, Bangla Newspaper, Hindi Breaking News, Kolkata Hindi News, Kolkata News Online.

Related Articles