News Narmadanchal

आयोग की सदस्या ने महिला थाने का किया निरीक्षण, बोली-व्यवस्थाएं अच्छी लेकिन ये बताई कमी, पढ़ें आगे

हरिभूमि न्यूज : बहादुरगढ़

राज्य महिला आयोग की सदस्य सोनिया अग्रवाल ने रविवार को बहादुरगढ़ (Bahadurgarh) महिला थाने का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने थाने में व्यवस्थाएं परखी। पुलिसकर्मियों से बातचीत की और उन्हें पीडि़ताओं के साथ अच्छा व्यवहार करने के दिशा निर्देश दिए।

दरअसल, सोनिया अग्रवाल रविवार की दोपहर दिल्ली से लौट रही थीं। बहादुरगढ़ पहुंचने पर उन्होंने अचानक महिला थाने का रुख कर लिया। निरीक्षण (inspection)

 के दौरान थाने में ज्यादा कुछ खामियां देखने को नहीं मिली। आयोग की सदस्य सोनिया अग्रवाल ने कहा कि महिलाओं की सुविधाओं के लिए सरकार ने ये थाने खोले हैं। स्टाफ इस बात का ख्याल रखें कि प्रताडि़त होने के बाद ही कोई थाने में आता है।

इसलिए शिकायतकर्ता के साथ मित्र जैसा व्यवहार करना चाहिए ताकि वह अपनी शिकायत या समस्या खुलकर बता सके। जो भी शिकायतें मिले उनकी निष्पक्षता से जांच कर पीडि़तों को न्याय दिलाया जाए। अग्रवाल ने कहा कि थाने में व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए वह समय-समय पर निरीक्षण कर रही हैं।

बहादुरगढ़ थाने में व्यवस्थाएं अच्छी हैं लेकिन यहां दुर्गा शक्ति टीम की दरकार है। इसलिए उन्होंने एसपी झज्जर से यहां दुर्गा शक्ति की व्यवस्था करने के संबंध में बात की है। इसके अलावा महिला थाना प्रभारी से कहा है कि थाने में जो भी दुष्कर्म के केस आते हैं उन्हें आयोग के संज्ञान में लाया जाए। ऐसे केसों को गंभीरता से लेते हुए जांच की जाए। 

दरअसल, सोनिया अग्रवाल (Sonia Aggarwal) रविवार की दोपहर दिल्ली से लौट रही थीं। बहादुरगढ़ पहुंचने पर उन्होंने अचानक महिला थाने का रुख कर लिया। निरीक्षण के दौरान थाने में ज्यादा कुछ खामियां देखने को नहीं मिली।

Related Articles