News Narmadanchal
इतना सारा… : चोरी करने पर इस महिला को 27 करोड़ का दंड

इतना सारा… : चोरी करने पर इस महिला को 27 करोड़ का दंड

अमरीका के टेक्सास की घटना

अब तक आपने कई प्रकार के दंड सुने होंगे। किसी में 200 तो किसी में ₹500 की पैनल्टी देखी होगी। ज्यादा से ज्यादा हजार रुपए तक और कभी कभी लाख रुपए का दंड सुना होगा। लेकिन अमेरिका में एक महिला को चोरी करने के बदले ₹27 करोड़ का दंड दिया गया है। साथ ही उसे 3 साल की सजा भी सुनाई गई है।

आप सोचते होंगे कि क्या ऐसा किया है जो कि इतनी बड़ी सजा मिली है। बात ऐसी है कि अमेरिका के टेक्सास में रहने वाली 63 साल की महिला कीम रिचार्डसन अलग-अलग स्टोर में से अलग-अलग सामान चोरी करती थी। वर्ष 2000 से लेकर 2019 तक इस महिला ने अमेरिका के अलग-अलग शहरों में घूमकर वहां के दुकानों में गई और सामान की चोरी की।

इस महिला की चोरी के तरीक़े ने पुलिस को भी चकमा दे दिया था। महिला इतनी होशियार हो गई थी कि उसे सिक्योरिटी डिवाइस भी बंद करना आ गया था। महिला सामान को चोरी करके ऑनलाइन बेच देती थी। सामान खरीदने के चोरी करने के उसे बिल्कुल नए सामान की तरह पैक करती थी और उसे ऑनलाइन बेच देती थी। इसका खुलासा अमेरिका की एजेंसी एफबीआई ने किया। अब तक इस महिला ने ₹27 करोड़ का सामान इस तरह से बेचा है इसलिए इसे 27 करोड़ रूपए का दंड दिया गया है।

अमरीका के टेक्सास की घटना अब तक आपने कई प्रकार के दंड सुने होंगे। किसी में 200 तो किसी में ₹500 की पैनल्टी देखी होगी। ज्यादा से ज्यादा हजार रुपए तक और कभी कभी लाख रुपए का दंड सुना होगा। लेकिन अमेरिका में एक महिला को चोरी करने के बदले ₹27 करोड़ का दंड दिया

Related Articles