News Narmadanchal
इस कंपनी ने 10 नई कारें 100 फुट ऊंचाई से फैंकी, देखें वीडियो

इस कंपनी ने 10 नई कारें 100 फुट ऊंचाई से फैंकी, देखें वीडियो

मशहूर कार निर्माता कंपनी वॉल्वो अपनी ब्रांड न्यू कारों को 100 फीट की ऊंचाई से गहरी खाइयों में फेंक रही है। हालांकि यह कोई पागलपन नहीं, परंतु कंपनी के रेस्क्यू वर्कर्स को दी जाने वाली ट्रेनिंग का एक हिस्सा है। आम तौर पर ऐसे क्रैश टेस्ट के लिए कंपनी की कम से कम 20 साल पुरानी कार का इस्तेमाल किया जाता है, पर इस बार कंपनी ने अपनी ब्रांड न्यू कारों का इस्तेमाल करने का निर्णय किया था।

कंपनी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा था कि वह अपनी इमरजेंसी सर्विस की तकनीक में नई तकनीकों को लॉन्च करने जा रहे है। हालांकि उनकी रेगुलर क्रैश टेस्ट प्रोसीजर से आगे बढ़कर उन्होंने अपने लेवल को थोड़ा और बढ़ाया है। कंपनी का कहना है कि रास्तों पर होने वाले हादसे में किस तरह लोगों को समय पर गाड़ी में से बाहर निकाला जा सके और उन्हें अस्पताल पहोंचाया जा सके उसके बारे में वह एक रणनीति बना रहे है। इस क्रेश टेस्ट के आधार पर जो रिपोर्ट बनेगा, वह रेस्क्यू वर्कर्स को उपलब्ध करवाया जाएगा।

थोड़े दिनों पहले एनसीएपी द्वारा मेड इन इंडिया बैनर की कई ऑटोमोबाइल कंपनी की कार का टेस्टिंग किया गया था। जिसमे से कई कार टेस्टिंग में फेल गई थी। वैसे भी भारत में कारों में सेफ्टी को काफी कम ही ध्यान दिया जाता है। हालांकि कई कार ऐसी भी थी जिन्हें 5 स्टार रेटिंग मिली थी।

मशहूर कार निर्माता कंपनी वॉल्वो अपनी ब्रांड न्यू कारों को 100 फीट की ऊंचाई से गहरी खाइयों में फेंक रही है। हालांकि यह कोई पागलपन नहीं, परंतु कंपनी के रेस्क्यू वर्कर्स को दी जाने वाली ट्रेनिंग का एक हिस्सा है। आम तौर पर ऐसे क्रैश टेस्ट के लिए कंपनी की कम से कम 20 साल

Related Articles