News Narmadanchal

एनडीए में शामिल हो सकती है वाईएसआर कांग्रेस

नई दिल्लीः बीजेपी इन दिनों देश में अपने कुनबे का विस्तार करने में लगी हुई है। यही वजह है देश के कई प्रभावशाली नेताओं से इस संबंध में बीजेपी की बात भी चल रही है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि उनकी पार्टी बीजेपी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल हो सकती है।

बता दें आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने बीते सोमवार की शाम दिल्ली के लिए उड़ान भरी। जगन मोहन रेड्डी के दिल्ली दौरे को लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चा का दौर शुरू हो गया है। माना जा रहा है कि रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन का हिस्सा बन सकती है।

पिछले दो हफ्तों में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री की यह दूसरी यात्रा है। 22 सितंबर को जगन ने दिल्ली का दो दिवसीय दौरा किया और केंद्रीय मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। माना जाता है कि राज्य से संबंधित मुद्दों के अलावा, NDA में शामिल होने वाले YSRCP पर प्रारंभिक विचार-विमर्श किया गया था।

हालांकि, उस दौरान उनकी मुलाकात प्रधानमंत्री मोदी से नहीं हो सकी थी। जगन मोहन और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव दोनों कृष्णा जल के बंटवारे को लेकर अपनी लड़ाई को सुलझाने के लिए मंगलवार को दिल्ली में नदी विवाद पर सर्वोच्च परिषद की बैठक में भाग लेंगे।

बता दें जगन ने मोदी सरकार की इस शर्त को भी स्वीकार कर लिया कि आत्मनिर्भर भारत पैकेज के हिस्से के रूप में बिजली क्षेत्र के सुधारों को लागू किया जाए, जिसमें कृषि क्षेत्र के लिए मीटरों को ठीक करना भी शामिल है ताकि इसकी उधार सीमा को बढ़ाया जा सके। वहीं सूत्रों का कहना है कि बीजेपी चाहती है कि वाईएसआर कांग्रेस एनडीए का हिस्सा बन जाए।

इसके पीछे की वजह इस साल के शुरू में शिवसेना का गठबंधन से बाहर हो जाना और पिछले महीने शिरोमणि अकाली दल के कृषि कानूनों के विरोध के चलते अलग होना बताया जा रहा है। इन दोनों दलों के बाहर होने से राज्यसभा में एनडीए के सदस्यों की संख्या घटकर 113 हो गई है। वहीं, यूपीए की ताकत 60 सीटों पर बनी हुई है, जबकि अन्य दलों में 70 सदस्य हैं।

The post एनडीए में शामिल हो सकती है वाईएसआर कांग्रेस appeared first on Kolkata24x7-Latest Hindi News, Bengali News, Bangla Newspaper, Hindi Breaking News, Kolkata Hindi News, Kolkata News Online.

नई दिल्लीः बीजेपी इन दिनों देश में अपने कुनबे का विस्तार करने में लगी हुई है। यही वजह है देश के कई प्रभावशाली नेताओं से इस संबंध में बीजेपी की बात भी चल रही है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का कहना
The post एनडीए में शामिल हो सकती है वाईएसआर कांग्रेस appeared first on Kolkata24x7-Latest Hindi News, Bengali News, Bangla Newspaper, Hindi Breaking News, Kolkata Hindi News, Kolkata News Online.

Related Articles