News Narmadanchal
एलजी ने लांच ‎किया टी शेप्ड स्मार्टफ़ोन विंग

एलजी ने लांच ‎किया टी शेप्ड स्मार्टफ़ोन विंग

इसमें एक नहीं, बल्कि दी गई है दो स्क्रीन

नई दिल्ली (ईएमएस)। स्मार्टफ़ोन बनाने वाली कंपनी एलजी ने एक अलग तरीक़े का स्मार्टफ़ोन विंग लॉन्च किया है। एलजी का यह स्मार्टफ़ोन टी शेप्ड है और इसमें एक नहीं, बल्कि दो स्क्रीन दी गई हैं। इसे लोग कितना पसंद करेंगे ये बिक्री के बाद ही पता चलेगा, लेकिन ये फोन दूसरों से अलग जरूर है। फोल्डेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन्स तो मार्केट में हैं, लेकिन टी शेप्ड वाला ये पहला हैंडसेट है। इसमें दी गई सेकेंडरी डिस्प्ले 90 डिग्री पर रोटेट करती है। टी शेप्ड स्मार्टफ़ोन का यूज क्या है, कंपनी ने लॉन्च के दौरान इसके बारे में बताया है। वीडियो देखते वक़्त एक स्क्रीन पर वीडियो चला सकते हैं और दूसरे पर वीडियो का कमांड ऐक्सेस कर सकते हैं। या दूसरी स्क्रीन से कॉल कर सकेंगे। दोनों स्क्रीन पर एक साथ अलग अलग ऐप्स भी चला सकते हैं।

अमेजन पर देखें ड्युल स्क्रिन का ये स्मार्टफोन LG G8X

उदाहरण के तौर पर एक स्क्रीन से कैमरा ऐप यूज कर रहे हैं तो दूसरे स्क्रीन पर आप गूगल मैप्स में नेविगेशन कर सकते हैं। एलजी विंग को साउथ कोरिया में लॉन्च किया गयाहै और फ़िलहाल वहाँ इसकी बिक्री अगले हफ़्ते से शुरू होगी। इसे ऑरोरा ग्रे और इल्यूसन स्काय कलर वेरिएंट्स में ख़रीदा जा सकता है। एलजी विंग में 6.8 इंच की फ़ुल एचडी प्लस पीओएलइडी डिस्प्ले दी गई है। ऐस्पेक्ट रेश्यो 20.5:9 का है. दूसरी डिस्प्ले 3.9 इंच की है और ये भी ओएलइडी है। इसकी बैटरी 4,000 एमएएच की है। इसके साथ क्वालकाम क्वीक चार्ज 4.0+ का सपोर्ट दिया गया है।

फोटॉग्रफी के लिए इस स्मार्टफ़ोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। प्राइमरी लेंस 64 मेगापिक्सल का है। दूसरा 13 मेगापिक्सल का है और तीसरा 12 मेगापिक्सल का है। सेल्फ़ी के लिए इस स्मार्टफ़ोन में 32 मेगापिक्सल का पॉप अप कैमरा दिया गया है। एलजी विंग में क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 765जी दिया गया है और इसके साथ 8जीबी रैम है। इंटर्नल स्टोरेज 256जीबी है और माइक्रो एसडी कार्ड का सपोर्ट दिया गया है। ये फ़ोन एंड्राइड 10 पर चलता है। माइक्रो एसडी कार्ड के ज़रिए इसकी मेमोरी 2टीबी तक बढ़ा सकते हैं।

इसमें एक नहीं, बल्कि दी गई है दो स्क्रीन नई दिल्ली (ईएमएस)। स्मार्टफ़ोन बनाने वाली कंपनी एलजी ने एक अलग तरीक़े का स्मार्टफ़ोन विंग लॉन्च किया है। एलजी का यह स्मार्टफ़ोन टी शेप्ड है और इसमें एक नहीं, बल्कि दो स्क्रीन दी गई हैं। इसे लोग कितना पसंद करेंगे ये बिक्री के बाद ही पता

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *