News Narmadanchal
एसीएस बोले जमीनों की रजिस्टरी से संबंधित हर समस्या का जल्दी समाधान करें अधिकारी

एसीएस बोले जमीनों की रजिस्टरी से संबंधित हर समस्या का जल्दी समाधान करें अधिकारी

चण्डीगढ़। हरियाणा के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन तथा चकबंदी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव संजीव कौशल (Sanjeev Kaushal) ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जमीनों की रजिस्टरी करने के मामले में आ रही दिक्कतों को यथाशीघ्र दूर करें।

उन्होंने विभिन्न विभागों को निर्धारित अवधि में कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। कौशल आज यहां जमीनों की रजिस्टरी से संबंधित विभागों के उच्चाधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री (Chief Minister) के अतिरिक्त प्रधान सचिव वी.उमाशंकर, हरियाणा के विकास एवं पंचायत विभाग के प्रधान सचिव सुधीर राजपाल, शहरी स्थानीय निकाय विभाग के महानिदेशक अमित कुमार अग्रवाल, टाऊन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग के निदेशक केएम पांडुरंग, लैंड होल्डिंग्स और लैंड रिकॉर्ड की निदेशक कुमारी आमना तसनीम समेत कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में राजस्व एवं आपदा प्रबंधन तथा चकबंदी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव संजीव कौशल को जानकारी दी गई कि राज्य की 87 शहरी नगर निकायों में से 84 में प्रॉपर्टी-आईडी बना दी गई हैं, केवल हिसार जिला के बास व सिसाय तथा सोनीपत जिला के कुंडली नगरपालिका के क्षेत्र की प्रॉपर्टी-आईडी बकाया हैं। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के क्षेत्र में मंजिल-वाइज रजिस्टे्रशन करने में रही कठिनाइयों के बारे में भी अधिकारियों द्वारा अवगत करवाया गया।

इस अवसर पर कौशल ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने विभागों में जमीनों की रजिस्टरियों के मामले में आ रही परेशानियों को जल्द दूर करें। 

बैठक में राजस्व एवं आपदा प्रबंधन तथा चकबंदी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव (Additional Chief Secretary) संजीव कौशल को जानकारी दी गई कि राज्य की 87 शहरी नगर निकायों में से 84 में प्रॉपर्टी-आईडी बना दी गई हैं, केवल हिसार जिला के बास व सिसाय तथा सोनीपत
(Sonipat) जिला के कुंडली नगरपालिका के क्षेत्र की प्रॉपर्टी-आईडी बकाया हैं।

Related Articles