News Narmadanchal
ऐमजॉन-फ्लिपकार्ट शुरू करेंगे बिग सेल, बेचेंगे दाल-चावल भी!

ऐमजॉन-फ्लिपकार्ट शुरू करेंगे बिग सेल, बेचेंगे दाल-चावल भी!

मुंबई (ईएमएस)। इस दिवाली भारत की प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनियां दाल-चावल से बाजार में एक दूसरे से भिड़ती ‎दिखाई देंगी। ऐमजॉन और फ्लिपकार्ट भी ग्रॉसरी के जरिए ही सेल्स में अपना राजस्व बढ़ाने की कोशिश करेंगी। बताया जा रहा है ‎कि ‎जियोमार्ट के कारण ऐमजॉन और फ्लिपकार्ट ग्रॉसरी में बड़े स्तर पर प्रवेश कर रहे हैं। सितंबर के आखिरी हफ्ते में ये सारे प्लेटफॉर्म स्पेशल फेस्टिव सेल शुरू कर सकते हैं, जो नवंबर के दूसरे हफ्ते दिवाली तक जारी रहेगी।

इसकी शुरुआत ग्रॉसरी के साथ होगी और धीरे-धीरे इलेक्ट्रॉनिक्स और बाकी अप्लायंस के जरिए ये सेल दिवाली के दौरान अपने चरम तक पहुंचेगी। पूरी सेल के दौरान कई चरणों में ग्रॉसरी के कई इवेंट होंगे। जियोमार्ट का दावा है कि जुलाई में कंपनी ने 200 शहरों में औसतन 4 लाख ऑर्डर रोजाना डिलीवर किए हैं। कंपनी ने ये मुकाम लॉन्चिंग के दो महीने से भी कम वक्त में हासिल कर लिया।

अमेजन पर तो रोजाना ग्रोसरी कैटेगरी में कुछ वस्तुएं डिस्काउंट पर मिलती हैं। देखें आज क्या ऑफर हैंं।

बिगबास्केट की शुरुआत 2011 में हुई थी और ये 30 शहरों में मौजूद है। बिगबास्केट ने लॉकडाउन के पहले चरण में तमाम प्रतिबंधों के बीच रोजाना औसतन 1.6 लाख ऑर्डर डिलीवर किए। ग्रॉफर्स ने रोजाना करीब 90 हजार ऑर्डर डिलीवर किए। जियोमार्ट का मॉडल इनसे थोड़ा अलग है, क्योंकि वह लोकल किराना स्टोर के जरिए अपनी डिलीवरी कर रहा है, ऐसे में उसने कितने ऑर्डर पूरे किए हैं, इसका सही आंकड़ा पता करना काफी मुश्किल है। वहीं दूसरी ओर ग्रॉफर्स और ऐमजॉन अपनी पूरी सेवा खुद ही मुहैया कराते हैं।

मुंबई (ईएमएस)। इस दिवाली भारत की प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनियां दाल-चावल से बाजार में एक दूसरे से भिड़ती ‎दिखाई देंगी। ऐमजॉन और फ्लिपकार्ट भी ग्रॉसरी के जरिए ही सेल्स में अपना राजस्व बढ़ाने की कोशिश करेंगी। बताया जा रहा है ‎कि ‎जियोमार्ट के कारण ऐमजॉन और फ्लिपकार्ट ग्रॉसरी में बड़े स्तर पर प्रवेश कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *