News Narmadanchal
ऐलन बार्डर क्यों चाहते हैं कि विराट का बच्चा ऑस्ट्रेलिया में जन्म ले….

ऐलन बार्डर क्यों चाहते हैं कि विराट का बच्चा ऑस्ट्रेलिया में जन्म ले….

Why does Alan Border want Virat's child to be born in Australia ....

नयी दिल्ली/बिच्छू डॉट कॉम। भारतीय कप्तान विराट कोहली को भले ही टेस्ट श्रृंखला के बीच में पिता बनने के लिए इंडिया आने की अनुमति मिल गयी हो लेकिन ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर बल्लेबाज और पूर्व कप्तान ऐलन बार्डर चाहते हैं कि विराट कोहली का बच्चा ऑस्ट्रेलिया में ही जन्म ले…. बार्डर यह क्यों चाहते हैं कि विराट का बच्चा इंडिया नहीं ऑस्ट्रेलिया में जन्म ले….. इसका खुलासा भी उन्होंने करते हुए बताया है कि दरअसल हम दावा ठोकना चाहते हैं कि विराट की संतान इंडियन नहीं ऑस्ट्रेलियन है। दरअसल ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार एलन बॉर्डर टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली और उनकी बल्लेबाजी के मुरीद हैं इसीलिए बॉर्डर ने कहा है कि वह चाहते हैं विराट का बच्चा ऑस्ट्रेलिया में जन्म ले ताकि बाद में उसे ऑस्ट्रेलियाई कहा जा सके।अब भारतीय टीम 27 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में उसके खिलाफ सीरीज खेलेगी। विराट कोहली वनडे और टी20 सीरीज में तो भारत की कप्तानी संभालेंगे लेकिन चार मैचों की टेस्ट सीरीज में केवल पहला ही मुकाबला खेलेंगे।इसके बाद 32 वर्षीय विराट स्वदेश लौट आएंगे और बीसीसीआई ने उनकी पैटरनिटी लीव को मंजूरी भी दे दी है। बॉर्डर ने एक इंटरव्यू में कहा, हम उम्मीद कर रहे थे कि उनका बच्चा ऑस्ट्रेलिया में जन्म लेता। इससे हम बाद में दावा कर सकते थे कि वह ऑस्ट्रेलियाई है।हालांकि 65 वर्षीय बॉर्डर ने कहा कि विराट का सीरीज में केवल एक टेस्ट मैच खेलना ऑस्ट्रेलिया के लिए फायदेमंद है। उन्होंने कहा, ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में जो एक चीज है, वह यही कि विराट केवल पहला ही टेस्ट मैच खेलेंगे। मुझे लगता है कि यह भारत के लिए बड़ा झटका है। एक बल्लेबाज के तौर पर वह इस वक्त कमाल हैं और बेहतरीन अंदाज में नेतृत्व करते हैं।विराट कोहली अगले साल जनवरी में अपने पहले बच्चे के पिता बन जाएंगे। विराट ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एक टेस्ट मैच खेलेंगे और फिर पैटरनिटी लीव पर रहेंगे।

भारत के कुछ ऐसे दिग्गज क्रिकेटर भी हैं, जो काफी वक्त के बाद अपने बच्चे से मिले थे। इनमें सुनील गावसकर और महेंद्र सिंह धोनी भी शामिल हैं।टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली ने अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ रहने का फैसला किया है। वह इसी महीने 27 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया में होने वाली सीरीज को बीच में छोड़कर भारत लौट आएंगे। हालांकि वह वनडे और टी20 मैचों में कप्तानी संभालेंगे लेकिन 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला ही मैच खेलेंगे।भारत के महान क्रिकेटरों में शुमार सुनील गावसकर 1976 में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेल रहे थे, जब उन्हें अपने बेटे रोहन के जन्म की खबर मिली। तब क्रिकेटरों के पास ना तो इतनी सुविधाएं थीं और ना ही काफी पैसा मिलता था। ऐसे में गावसकर ने बीसीसीआई से घर जाने की अनुमति मांगी लेकिन उन्हें बोर्ड ने कैरेबियाई दौरे के लिए रवाना होने को कहा। ऐसे में करीब ढाई महीने बाद सुनील गावसकर अपने बेटे से मिल पाए थे। गावसकर के साथी ओपनर रहे अंशुमन गायकवाड़ ने डेली गार्जियन में अपने एक कॉलम में लिखा था, जमैका में हम खेल रहे थे और विंडीज गेंदबाज बीमर फेंक रहे थे। ऐसे में गावसकर ने अंपायर से शिकायत भी की लेकिन कुछ नहीं हुआ। गावसकर तब नाराज हो गए थे। उन्होंने मुझसे कहा भी था- मैं यहां मरना नहीं चाहता, मुझे घर जाना है और बेटे से मिलना है।भारत को अपनी कप्तानी में 2 वल्र्ड कप जिताने वाले महेंद्र सिंह धोनी को जीवा के जन्म की खुशखबरी सुरैश रैना से मिली थी। दरअसल, टीम इंडिया तब वल्र्ड कप की तैयारियों में जुटी थी और ऑस्ट्रेलिया में थी। जीवा का जन्म 6 फरवरी 2015 को हुआ और तब साक्षी ने सुरेश रैना को टेक्स्ट मेसेज किया क्योंकि धोनी से बात नहीं हो पा रही थी। जब धोनी से अगले दिन इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा- मैं फिलहाल नैशनल ड्यूटी पर हूं और इसलिए मुझे लगता है कि बाकी का इंतजार करना चाहिए। वर्ल्ड कप एक अहम अभियान है।टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार सौरभ गांगुली साल 2011 में साउथ अफ्रीका में कप्तानी संभाल रहे थे जब उनकी बेटी सना का जन्म हुआ। उनकी पत्नी डोना गांगुली ने एक इंटरव्यू में बताया था कि सौरभ को यह खुशखबरी उनसे भी पहले मिल गई थी क्योंकि सना के जन्म के काफी घंटों तक वह बेहोश रही थीं।विराट की पत्नी बॉलिवुड ऐक्ट्रेस अनुष्का शर्मा अगले साल जनवरी में अपने पहले बच्चे को जन्म दे सकती हैं। इस दौरान विराट अपनी फैमिली के साथ रहना चाहते हैं।

The post ऐलन बार्डर क्यों चाहते हैं कि विराट का बच्चा ऑस्ट्रेलिया में जन्म ले…. appeared first on Bichhu.com.

नयी दिल्ली/बिच्छू डॉट कॉम। भारतीय कप्तान विराट कोहली को भले ही टेस्ट श्रृंखला के बीच में पिता बनने के लिए इंडिया आने की अनुमति मिल गयी हो लेकिन ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर बल्लेबाज और पूर्व कप्तान ऐलन बार्डर चाहते हैं कि विराट कोहली का बच्चा ऑस्ट्रेलिया में ही जन्म ले…. बार्डर यह क्यों चाहते हैं कि विराट
The post ऐलन बार्डर क्यों चाहते हैं कि विराट का बच्चा ऑस्ट्रेलिया में जन्म ले…. appeared first on Bichhu.com.

Related Articles