News Narmadanchal
करोड़ो नगदी और डेढ़ किलो सोना-चांदी के साथ युवक पकड़ाया रेलवे स्टेशन में, तफ्तीश में जुटी RPF

करोड़ो नगदी और डेढ़ किलो सोना-चांदी के साथ युवक पकड़ाया रेलवे स्टेशन में, तफ्तीश में जुटी RPF

रतलाम। आरपीएफ ने रतलाम रेलवे स्टेशन एक व्यक्ति को संदिग्ध अवस्था में गिरफ्तार किया है। तलाशी में युवक के पास करीब 2 करोड़ 30 लाख रुपए के अलावा 1.335 किलो सोना और 56.9 किलो चांदी जब्त किया गया है। गिरफ्तार व्यक्ति से पूछताछ के लिए आयकर विभाग की टीम भी स्टेशन आरपीएफ थाने पहुंची। फ़िलहाल कार्रवाई जारी है।

आरपीएफ के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त रमण कुमार ने बताया स्पेशल क्राइम ब्रांच की टीम ने गुरुवार रात को एक व्यक्ति संदिग्ध अवस्था में रेलवे स्टेशन पर नजर आया। उसके पास सफेद रंग के बड़े-बड़े 3 बोरे थे। आरपीएफ स्टाफ ने उससे स्टेशन में प्रवेश के लिए टिकट अथवा अन्य दस्तावेज मांगे जो वह नहीं दे सका। इससे स्टाफ ने आरपीएफ निरीक्षक को सूचना दी। बोरों की तलाशी लेने पर उसमें 2 करोड़ 29 लाख 88 हजार 930 रुपए नकद मिले। इसमें 10 रुपए से लेकर 2 हजार रुपए तक के नोट शामिल हैं। इसके अलावा उसके पास से 1.335 किलो सोने के बिस्किट और आभूषण तथा 56.9 किलो चांदी के सिक्क, सिल्ली और आभूषण शामिल हैं। जब्त किए गए सोने का अुमानित मूल्य करीब 68 लाख रुपए जबकि चांदी का बाजार मूल्य 34 लाख रुपए है।

प्रारंभिक पूछताछ में जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार वह जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन में नागदा से चढ़े एक व्यक्ति को जब्त किया गया सोना-चांदा और रुपए देने रेलवे स्टेशन आया था लेकिन उससे पहले ही पकड़ा गया। वह जिस व्यक्ति को यह सब देने पहुंचा था वह मुंबई जाने वाला था। उसकी भी जानकारी निकाली जा रही है और जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आरपीएफ द्वारा पकड़ा गया व्यक्ति इतने रुपए और सोने-चांदी कहां से लाया यह पता लगाने के लिए आयकर विभाग भी जांच कर रहा है। गिरफ्तार व्यक्ति से पूछताछ के लिए आयकर विभाग की टीम भी स्टेशन आरपीएफ थाने पहुंची। विभाग यह भी पता लगा रहा है की जब्त किया गया माल किसका है, इसका आयकर सहित अन्य सभी टैक्स चुकाए गए हैं या ये सब बेमानी है।

आयकर विभाग की टीम भी स्टेशन आरपीएफ थाने पहुंची, 2.30 करोड़ नगद और 1.335 किलो सोना और 56.9 किलो चांदी बरामद। पढ़िए पूरी खबर-[#item_full_content]

Related Articles