News Narmadanchal
कर्नाटक: IMA पोंजी घोटाले मामले में कांग्रेस के पूर्व विधायक रोशन बेग गिरफ्तार, कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

कर्नाटक: IMA पोंजी घोटाले मामले में कांग्रेस के पूर्व विधायक रोशन बेग गिरफ्तार, कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

रोशन बेग, फ़ोटो एएनआई

रोशन बेग, फ़ोटो एएनआई

कर्नाटक में पूर्व कांग्रेस मंत्री और पूर्व विधायक रोशन बेग को आईएमए घोटाला मामले के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आज गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें सीबीआई अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीआई आज आईएमए घोटाला मामले में पूर्व विधायक रोशन बेग से पूछताछ की। इसके बाद सीबीआई ने भौतिक साक्ष्य के आधार पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद रोशन बेग को सीबीआई की एक विशेष अदालत में पेश किया गया। जहां से कोर्ट ने रोशन बेग को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि कर्नाटक स्थित आईएमए और इसके ग्रुप संस्थाओं द्वारा संचालित बहु-करोड़ पोंजी योजना ने कथित तौर पर लाखों लोगों को निवेश के इस्लामी तरीकों का उपयोग करके उच्च रिटर्न का वादा कर ठगी की थी।

मिली जानकारी के अनुसार, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कहा कि आईएमए और इसकी सहायक कंपनियों ने लगभग 1 लाख निवेशकों से निवेश के इस्लामी तरीके से वादा कर उनसे ठगी की है। कंपनी में निवेश करने वाले अधिकांश निवेशक मुस्लिम हैं। इस मामले का खुलासा होने के बाद इस इस मामले के संबंध में शिवाजी नगर के पूर्व विधायक रोशन बेग की गिरफ्तारी की गई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीआई आज आईएमए घोटाला मामले में पूर्व विधायक रोशन बेग से पूछताछ की। इसके बाद सीबीआई ने भौतिक साक्ष्य के आधार पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

Related Articles