News Narmadanchal
कलाकर की सिर में चोट मारकर हत्या, फिर कमरे की कर दी पूरी सफाई

कलाकर की सिर में चोट मारकर हत्या, फिर कमरे की कर दी पूरी सफाई

रोहतक। मृतक का फाइल फोटो।

हरिभूमि न्यूज. रोहतक

सूर्या काॅलोनी में दो साल पहले प्रेम विवाह करने वाले कलाकार की सिर में चोट मारकर हत्या (kill) कर दी गई। जांच में सामने आया है कि मौके पर सबूतों से भी छेड़छाड़ हुई है। पुुलिस के पहुंचने से पहले ही कमरे की सफाई कर दी गई।

पुलिस ने मृतक के भाई की शिकायत पर उसकी पत्नी, सास, ससुर, साला पर हत्या का केस दर्ज किया है। पुलिस ने 12 घंटे की जांच के बाद देर रात मृतक की पत्नी, सास, ससुर और साले को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों ने खुलासा किया है कि मृतक शराब पीकर अपनी पत्नी से मारपीट (Beating) करता था इसलिए सिर में चोट मारकर उसकी हत्या कर दी गई।

पुलिस को दी शिकायत में बसंत विहार शीला बाईपास निवासी जितेंद्र ने बताया कि वह तीन भाई और एक बहन है। छोटा भाई 26 वर्षीय सूरज म्यूजीशियन था। सूर्या काॅलोनी निवासी युवती साेनू भी कलाकार है। दोनों ने दो साल पहले लव मैरिज कर ली थी। इस बात से सूरज का परिवार सहमत नहीं था। जिसके बाद वह अपनी पत्नी के साथ सूर्या काॅलोनी में ही किराए के मकान में रहने लगा।

उनकी अपने भाई से बातचीत होती रहती थी। वह बताता था कि उसकी पत्नी और सास कला देवी उसे अक्सर परेशान करते रहते हैं। वह उसके साथ मारपीट करते हैं। रविवार को सुबह करीब साढ़े पांच बजे उनके पास फोन आया कि सूरज की मौत हो गई है। वह मौके पर पहुंचे तो देखा कि सूरज के सिर पर किसी नुकिले हथियार से चोट के निशान थे।

सूचना मिलते ही इंदिरा काॅलोनी चौकी के प्रभारी एएसआई सुभाष मौके पर पहुंचे। एफएसएल इंचार्ज डाॅ. सरोज दहिया ने मौके पर सबूत जुटाए। पुलिस ने मकान में मौजूद मृतक की पत्नी और सास से पूछताछ की। उन्होंने शुरू में बताया कि सूरज शराब पीने का आदी था। इस दौरान नशे में होने के कारण उसका सिर दीवार में लगा है। जिससे उसकी मौत हो गई।

सबूत मिटाने के किए प्रयास

जांच में सामने आया कि सबूतों से छेड़छाड़ की गई है। सूरज अपनी पत्नी के साथ ससुरालजनों के सामने वाले मकान में किराए पर रह रहा था। इसी मकान में घटना भी हुई। सुबह पुलिस मौके पर पहुंची शव ससुरालजनों के मकान में रखा हुआ था।

गहनता से जांच में पता चला कि घटना सुबह करीब तीन बजे हुई। इसके बाद सूरज की सास और अन्य आरोपित शव को किराए के कमरे से उठाकर अपने घर में ले आए। इतना ही नहीं रात को ही कमरे की सफाई करा दी गई। खून के निशान भी कई जगह से साफ कर दिए गए। पुलिस ने कमरे के अंदर से खून से सनी चादर बरामद की है।

मकान मालिक ने किया गुमराह

पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि उसके सिर पर किस हथियार से वार किया गया। मकान मालिक ने भी पुलिस को कहा कि दीवार में सिर लगने से सूरज की मौत हुई है। लेकिन सूरज के भाई जितेंद्र ने आरोप लगाया कि जिस कमरे में सूरज रहता था। उसे वहां नहीं रखा गया। दीवार पर टायल लगी हुई हैं। जहां खून नहीं मिला। सूरज के शव को ससुरालजन अपने मकान में ले गए। आरोपितों ने सबूत मिटाने के लिए कमरे की सफाई भी कर दी गई।

खस्ता हालत में था कलाकार

परिवार ने बताया कि सूरज म्यूजिशियन था। जिससे वह अपना गुजारा कर लेता था लेकिन लॉकडाउन शुरू हुआ तो काम ठप हो गया। जिसकी वजह से सूरज घर का खर्च चलाने के लिए एक फैक्ट्री में नौकरी करने लगा था।

पत्नी की है दूसरी शादी

मृतक के परिवार ने बताया कि महिला सोनू की यह दूसरी शादी है। पहली शादी से उसके पास एक बेटी है। पहले पति से उसका तलाक हुआ था। जिसके बाद सूरज ने उससे शादी की। सूरज के परिवार शादी को लेकर सहमत नहीं था। सूरज के पिता की मौत हो चुुकी है जबकि मां भाई के साथ रहती है।

देर रात खुुलासे के बाद 4 गिरफ्तार

सिटी थाना प्रभारी राकेश कुमार ने बताया कि दिन भर जांच पड़ताल के बाद मृतक की पत्नी सोनू, सास केला देवी, ससुर सतीश और साला मिथुुन को गिरफ्तार किया गया है। आरोपितों ने पूछताछ में खुुलासा किया है कि सूरज शराब पीकर अपनी पत्नी से मारपीट करता था। इसलिए उन्होंने उससे छुटकारा पाने के लिए मिलकर सूरज की हत्या कर दी। इसके बाद केस से बचने के लिए उन्होंने कहा था कि उसका सिर दीवार में लगने से वह मर गया। आरोपितों को सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

पुलिस ने मृतक के भाई की शिकायत (complaint) पर उसकी पत्नी, सास, ससुर, साला पर हत्या का केस दर्ज किया है। पुलिस ने 12 घंटे की जांच के बाद देर रात मृतक की पत्नी, सास, ससुर और साले को गिरफ्तार कर लिया।

Related Articles