News Narmadanchal
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एक हफ्ते रहेंगी दिल्ली से बाहर, जानिए क्या है कारण

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एक हफ्ते रहेंगी दिल्ली से बाहर, जानिए क्या है कारण

सोनिया गांधी, फ़ोटो फ़ाइल

सोनिया गांधी, फ़ोटो फ़ाइल

देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ता जा रहा है। इसलिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अगले हफ्ते तक दिल्ली से बाहर रहेंगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्टरों की सलाह पर सोनिया गांधी ने अनुकूल वातावरण में रहने का फैसला लिया है। सोनिया गांधी अपने बेटे राहुल गांधी के साथ आज ही गोवा के लिए निकल रही हैं। सोनिया गांधी गोवा में एक हफ्ता रहेंगी।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी बीते कई सालों से सर्दी के महीनों में कुछ समय दिल्ली से बाहर बिताती हैं। स्वास्थ्य कारणों के कारण दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण से उनकी तबीयत बिगड़ने का खतरा रहता है। सोनिया गांधी साल 2019 में भी 15 दिन का समय गोवा में बिताया था। हालांकि, सोनिया गांधी, कोरोना काल मे तमाम बैठक और मीटिंग में हिस्सा वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए ही ले रही हैं। 

गौरतलब है कि इस वर्ष दिपावली के अवसर पर राजधानी में प्रदूषण का स्तर काफी ऊंचा रहा। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि वर्ष 2019 की तुलना में इस वर्ष दिवाली में सभी प्रदूषकों की मात्रा ऊंची रही है। इस साल दिवाली के दिन पीएम 2.5 की मात्रा में पराली के दहन का योगदान 32 प्रतिशत था जबकि पिछले साल 2019 में केवल 19 प्रतिशत था। 

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अगले हफ्ते तक दिल्ली से बाहर रहेंगी।

Related Articles