News Narmadanchal
कांग्रेस की जीत के लिए उद्धव,गहलोत, बघेल और सचिन लगाएंगे जोर

कांग्रेस की जीत के लिए उद्धव,गहलोत, बघेल और सचिन लगाएंगे जोर

मप्र में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में से 11 सीटें ऐसी हैं, जो मध्य प्रदेश से लगे पड़ोसी राज्यों की सीमा से जुड़ी हुई हैं। कांग्रेस का कहना है कमलनाथ का पार्टी में बड़ा कद है और सभी नेताओं से उनके अच्छे संबंध हैं। कांग्रेस की जीत के लिए उद्धव ठाकरे, अशोक गहलोत, सचिन और भूपेश बघेल लगाएंगे जोर।

कमलनाथ ने प्लान 3 तैयार किए है
भोपाल, बिच्छू डॉट कॉम। मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस पूरा दम लगा रही है। बीजेपी को हराने के लिए कमलनाथ ने अब सीएम 11 सीट का प्लान तैयार किया है। कांग्रेस की जीत के लिए तीन राज्यों के नेता मोर्चा संभालेंगे. राजस्थान से अशोक गहलोत और सचिन पायलट, छत्तीसगढ़ से भूपेश बघेल और महाराष्ट्र से उद्धव ठाकरे पार्टी प्रत्याशियों के प्रचार के लिए आएंगे। मध्य प्रदेश विधान सभा उप चुनाव में कांग्रेस पूरे दमखम से उतरने के लिए तैयार है। वो अपनी पार्टी और सहयोगी दलों से भी सहयोग ले रही है। पीसीसी चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ ने प्लान 3 तैयार किये है। इसमें पड़ोसी और दूसरे राज्यों में कांग्रेस और कांग्रेस के समर्थन वाली सरकारों के नेता उसके सहयोग के लिए आ रहे है। महाराष्ट्र सीमा से लगी विधानसभा सीटों पर शिवसेना प्रचार की कमान संभालेगी। महाराष्ट्र में कांग्रेस के गठबंधन वाली उद्धव ठाकरे सरकार के मंत्री नेपानगर सीट पर कांग्रेस की जीत के लिए मोर्चा संभालेंगे। तो वहीं राजस्थान और छत्तीसगढ़ सीमा से लगी विधानसभा सीटों पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रचार करेंगे।
11 सीटों पर आएंगे पड़ोसी: प्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में से 11 सीटें ऐसी हैं, जो मध्य प्रदेश से लगे पड़ोसी राज्यों की सीमा से जुड़ी हुई हैं। इनमें मुरैना की सुमावली और अंबाह सीट, दतिया की भांडेर सीट, शिवपुरी की करेरा और पोहरी, गुना की बमोरी, अशोकनगर की मुंगावली, अनूपपुर की अनूपपुर सीट, आगर मालवा की आगर सीट, बुरहानपुर की नेपानगर सीट और मंदसौर की सुवासरा सीट शामिल है। यही कारण है कांग्रेस पार्टी ने अब कांग्रेस शासित राज्यों के नेताओं या कहें मुख्यमंत्रियों की मदद लेना शुरू कर दिया है।

The post कांग्रेस की जीत के लिए उद्धव,गहलोत, बघेल और सचिन लगाएंगे जोर appeared first on Bichhu.com.

कमलनाथ ने प्लान 3 तैयार किए हैभोपाल, बिच्छू डॉट कॉम। मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस पूरा दम लगा रही है। बीजेपी को हराने के लिए कमलनाथ ने अब सीएम 11 सीट का प्लान तैयार किया है। कांग्रेस की जीत के लिए तीन राज्यों के नेता मोर्चा संभालेंगे. राजस्थान
The post कांग्रेस की जीत के लिए उद्धव,गहलोत, बघेल और सचिन लगाएंगे जोर appeared first on Bichhu.com.

Related Articles