News Narmadanchal

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने गिनाए उपहार, बरोदा को क्या-क्या दिए खास

कृषि मंत्री जेपी दलाल (फाइल फोटो)कृषि मंत्री जेपी दलाल (फाइल फोटो)

चण्डीगढ़

हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जय प्रकाश दलाल ने कहा कि वर्तमान सरकार ने बरोदा हलके में सैंकड़ों करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात (Gift) दी है। इनमें से बहुत-सी परियोजनाओं का निर्माण कार्य प्रारंभ हो चुका है, जिससे बरोदा भी विकास की मुख्यधारा में शामिल होने की ओर अग्रसर है।

कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री आज बरोदा हलके के गांवों के दौरे में विभिन्न परियोजनाओं की शुरुआत के उपरांत लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर सांसद रमेश कौशिक सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Manohar Lal) ने बरोदा में आईएमटी के निर्माण की ओर कदम बढ़ाये हैं। इसके अलावा धान उत्पादक किसानों के लिए अत्याधुनिक चावल मिल स्थापित की जाएगी और निश्चित रूप से इन परियोजनाओं से बरोदा के विकास को नई राह मिलेगी ।

कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जयप्रकाश दलाल ने अपने दौरे के दौरान बरोदा हलके के अंतर्गत आने वाले पांच गांवों में जलापूर्ति को सुदृढ़ करने के लिए करीब 17 करोड़ 85 लाख 90 हजार रुपये की जल परियोजनाओं के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। उन्होंने बरोदा मोर में 471.90 लाख रुपये की लागत से नहरी पानी आधारित जलघर तथा बरोदा थुटन में 35 लाख रुपये की लागत के एक ट्यूबवैल के कार्य का शिलान्यास भी किया।

इसी प्रकार, बनवासा में 35 लाख रुपये की लागत से एक ट्यूबवैल व रिंढाना में 430 लाख रुपये की लागत से जलघर के नवीनीकरण कार्य की आधारशिला रखी। इसके साथ ही उन्होंने छिछड़ाना में 634 लाख रुपये की लागत के नहरी पानी आधारित जलघर तथा मदीना में 145 लाख रुपये की लागत से वाटर वक्र्स के नवीनीकरण और 35 लाख रुपये की लागत से एक ट्यूबवैल की स्थापना के कार्य का शिलान्यास किया।

कृषि इनके अतिरिक्त, उन्होंने विभिन्न सडक़ों के चौड़ाकरण व मरम्मत कार्यों की भी शुरुआत की। मिर्जापुर खेड़ी में भी उन्होंने करोड़ों रुपये के विकास कार्यों की सौगात दी।

कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जयप्रकाश दलाल (Jayprakash Dalal) ने अपने दौरे के दौरान बरोदा हलके के अंतर्गत आने वाले पांच गांवों में जलापूर्ति को सुदृढ़ करने के लिए करीब 17 करोड़ 85 लाख 90 हजार रुपये की जल परियोजनाओं के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया।

Related Articles