News Narmadanchal
केयूके विश्वविद्यालय के कुलगीत को मिला कॉपी राइट का अधिकार

केयूके विश्वविद्यालय के कुलगीत को मिला कॉपी राइट का अधिकार

हरिभूिम न्यूज : कुरुक्षेत्र। भारत सरकार के कापी राईट आफिस द्वारा कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के संगीत एवं नृत्य विभाग की ओर से तैयार किए गए कुलगीत को कापीराइट (Copyright) का अधिकार दिया गया है।

इस उपलब्धि पर कुवि के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि यह विश्वविद्यालय के लिए गर्व की बात कि कुलगीत को कापीराईट का अधिकार मिला है।

कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने कहा कि कुलगीत किसी भी विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं कर्मचारियों के लिए गौरव का प्रतीक होता है। कुवि हरियाणा का सबसे पुराना विश्वविद्यालय है और इसलिए कुलगीत (song) का महत्व और बढ़ जाता है।

कुलपति ने इस उपलब्धि के लिए संगीत एवं नृत्य विभाग की विभागाध्यक्ष प्रो. शुचिस्मिता एवं उनकी पूरी टीम को बधाई दी है। गौरतलब है कि विश्वविद्यालय के कुलगीत का निर्देशन प्रो. शुचिस्मिता शर्मा, स्वर संयोजन व गायन प्रो. शुचिस्मिता व डॉ. मनीष ने किया है। इसके लेखन में डॉ. विभा अग्रवाल, डॉ. दिनेश दधिचि व डॉ. सीडीएस कौशल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। 

कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने कहा कि कुलगीत (song) किसी भी विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं कर्मचारियों के लिए गौरव का प्रतीक होता है।

Related Articles