News Narmadanchal
केरल में सीएम विजयन ने विधानसभा में पेश किया कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव, मोदी सरकार से की ये मांग

केरल में सीएम विजयन ने विधानसभा में पेश किया कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव, मोदी सरकार से की ये मांग

केरल विधानसभाकेरल विधानसभा

देशभर में केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है। इसी बीच अब केरल विधानसभा में सीएम विजयन ने कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव पेश किया है। साथ ही केरल सरकार ने केंद्र से इस बिल को वापस लेने की मांग की है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आज केरल विधानसभा में केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया गया है। प्रस्ताव में कहा गया है कि किसानों की वास्तविक चिंताओं को दूर किया जाना चाहिए और केंद्र को तीनों कृषि कानूनों को वापस लेना चाहिए।

मिली ज ानकारी के मुताबिक, केरल विधानसभा में केंद्र सरकार के कृषि कानूनों को लेकर विशेष सत्र आयोजित किया गया है। इस दौरान मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने नए कृषि कानूनों के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पेश किया। जिसपर सभी विधानसभा के सदस्यों ने अपनी मंजूरी दी है। बीते एक महीने से ज्यादा समय से दिल्ली के बॉर्डरों पर लगातार कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा है।

बीते बुधवार को केंद्र सरकार और किसानों के बीच 7वें दौर की बातचीत हुई। जिसमें 4 मुद्दों में से 2 मुद्दों पर सरकार ने अपनी सहमति दे दी है। जिसमें प्रदूषण अध्यादेश और बिजली मुद्दे पर कानून वापसी के लिए राजी हो गए हैं। बैठक के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बैठक के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि आज की बैठक में चार विषयों में से दो विषयों पर रजामंदी हुई।

देशभर में केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है। इसी बीच अब केरल विधानसभा में सीएम विजयन ने कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव पेश किया है।

Related Articles