News Narmadanchal
कैथल के सीएमओ डाॅ. जय भगवान को किया सस्पेंड

कैथल के सीएमओ डाॅ. जय भगवान को किया सस्पेंड

सिविल सर्जन डा. जयभगवान

हरिभूमि न्यूज : कैथल

हरियाणा सरकार ने कैथल के सिविल सर्जन डा. जयभगवान को तुरंत प्रभाव से निलंबित (Suspended) कर दिया है। निलंबन के दौरान उनका मुख्यालय महानिदेशक स्वास्थ्य सेवाएं हरियाणा पंचकूला रहेगा। इसे लेकर विधायक लीलाराम ने स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को सीएमओ की शिकायत की थी।

शिकायत के अनुसार सीएमओ जयभगवान कैथल में पोस्टिंग से पहले चार बार सस्पेंड हो चुके हैं। कैथल में पोस्टिंग संभालते ही उनके खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायतें आनी शुरू हो गई थी। लीलाराम ने स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को दी शिकायत में कहा था कि जब भी सीएमओ फोन पर बात करते हैं तो ऐसा लगता है कि ड्यूटी के दौरान वे नशे में हैं। विधायक का आरोप है कि सीएमओ ने पैसे लेकर आउटसोर्सिंग में भर्ती की है और इस बात की खबर सीएमओ ने विधायक तक को नहींं लगने दी। यही नहीं विधायक लीलाराम ने जब उनसे आऊटसोर्सिंग पर रखे गए कर्मचारियोंं की सूची मांगी तो उन्होंने यह कहकर देने से मना कर दिया कि उनके पास ऐसी कोई सूची नहीं है।

विधायक ने शिकायत में यह भी आरोप लगाया गया है कि सीएमओ ने अपने अधीनस्थ अन्य दूसरे अधिकारियों को कह रखा था कि कैथल और पूंडरी के विधायक के फोन नहीं सुने। कैथल विधायक की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए सीएमओ जयभगवान को निलंबित कर दिया है।

विधायक लीला राम ने बताया कि भाजपा पूरी तरह से निष्पक्षता एवं पारदर्शिता से कार्य कर रही है। प्रदेश व जिले में भ्रष्टाचार को सहन नहीं किया जाएगा। यदि कोई भी अधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त पाया गया तो उसे भी बख्शा नहीं जाएगा। 

विधायक लीलाराम ने स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Health Minister Anil Vij) को सीएमओ की शिकायत की थी। शिकायत में कहा था कि जब भी सीएमओ फोन पर बात करते हैं तो ऐसा लगता है कि ड्यूटी के दौरान वे नशे में हैं। विधायक का आरोप है कि सीएमओ ने पैसे लेकर आउटसोर्सिंग में भर्ती की है।

Related Articles