News Narmadanchal
कोरोना पॉजिटिव होने पर सिर्फ 30 सेकंड्स में मारा जा सकता है कोरोना वायरस, जानें कैसे

कोरोना पॉजिटिव होने पर सिर्फ 30 सेकंड्स में मारा जा सकता है कोरोना वायरस, जानें कैसे

कोरोना पॉजिटिव होने पर सिर्फ 30 सेकंड्स में मारा जा सकता है कोरोना वायरस (फाइल फोटो) 

कोरोना पॉजिटिव होने पर सिर्फ 30 सेकंड्स में मारा जा सकता है कोरोना वायरस (फाइल फोटो) 

कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना के केस लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। ऐसे में न जाने कौन कब कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आ जाए। आपको बता दें कि अगर आपको किसी शख्स के लक्षणों के आधार पर उसके कोरोना पॉजिटिव होने का शक है तो ऐसे में आप खुद को सुरक्षित रखने के लिए तुरंत माउथवॉश करें।

30 सेकेंड्स में मुंह के अंदर ही खत्म किया जा सकता है वायरस

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में हुई एक रिसर्च से पता चला है कि बाजार में मिलने वाले माउथवॉश को अगर समय पर इस्तेमाल करें तो इस खतरनाक वायरस को 30 सेकेंड्स में मुंह के अंदर ही खत्म किया जा सकता है।

माउथवॉश करने के बाद आए लार को तुरंत बाहर थूक दें

यह रिसर्च यूनाइडेट किंगडम के वेल्स स्थित यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल के डॉक्टर्स की टीम द्वारा की गई। रिसर्च कोरोना मरीजों पर की गई, जिससे साबित हुआ कि अगर कोई शख्स कोरोना संक्रमित के संपर्क में आ जाता है और वायरस उसके मुंह में प्रवेश कर जाए तो ऐसे में तुरंत माउथवॉश करके कोरोना का खात्मा किया जा सकता है। इसके साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि माउथवॉश करने के बाद आए लार को तुरंत बाहर थूक दें।

Also Read: सर्दियों में जरूर खानी चाहिए फूल गोभी, तेजी से बर्न होता है फैट

माउथवॉश करना भी बहुत जरूरी

वहीं साइंटिस्ट का कहना है कि माउथवॉश की मदद से कोरोना वायरस को तभी तक खत्म किया जा सकता है, जब तक वो मुंह के अंदर थूक में ही उपस्थित है। रिसर्च से साबित होता है कि इंसान को समय समय पर हाथ धोने और सेनिटाइज करने के साथ साथ माउथवॉश करना भी बहुत जरूरी है।

कोरोना के केस लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। ऐसे में न जाने कौन कब कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आ जाए। आपको बता दें कि अगर आपको किसी शख्स के लक्षणों के आधार पर उसके कोरोना पॉजिटिव होने का शक है तो ऐसे में आप खुद को सुरक्षित रखने के लिए तुरंत माउथवॉश करें।

Related Articles