News Narmadanchal
कोरोना पोजीटीव आये डोनाल्ड ट्रंप ने जो बिडेन के मास्क पहनने का उड़ाया था मजाक

कोरोना पोजीटीव आये डोनाल्ड ट्रंप ने जो बिडेन के मास्क पहनने का उड़ाया था मजाक

कोरोना के संक्रमण का असर अमेरिका के वाइट हाउस तक पहुँच चुका है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस बात की जानकारी खुद ट्रम्प ने ट्विट करते हुए दिया। अब दोनों वाइट हाउस में क्वॉरंटीन हो गए हैं।

ट्रंप ऐसे समय में कोरोना संक्रमित पाए गए है जब उनका चुनाव प्रचार जोर-शोर चल रहा है। दोबारा राष्ट्रपति बनने की दौड़ में शामिल ट्रंप और उनके प्रतिद्वंद्वी डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन के बीच हाल ही में पहली बहस हुई थी।

दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट 13 दिन बाद 15 अक्टूबर को है। इसमें ट्रम्प का हिस्सा लेना अब बहुत मुश्किल होगा। ट्रम्प ज्यादातर मौकों पर मास्क लगाए नजर नहीं आए। कई बार इसका मजाक भी उड़ाया। पिछले दिनों व्हाइट हाउस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में ट्रम्प ने कहा था- मैं अपने एडवाइजर की इस बात से सहमत नहीं हूं कि वैक्सीन से ज्यादा जरूरी मास्क है। हालांकि अब उन्हें पछतावा हो सकता है और उन्हें समझ आ गया होगा कि वायरस से बचने के लिए मास्क पहनना कितना महत्वपूर्ण है।

आपको बता दें कि बिडेन के साथ बहस के दौरान जब मध्यस्थ क्रिस वैलेस ने ट्रम्प से पूछा कि क्या आप बीमारी को रोकने पर मास्क के प्रभाव पर सवाल उठा रहे हैं। हाल ही में आपने कहा था कि वेटर उनके मुखौटे और फिर प्लेटों को छूते हैं। क्या आप मास्क की प्रभावशीलता पर सवाल उठा रहे हैं? जवाब में, ट्रम्प ने कहा “नहीं।” फिर उसने अपनी जेब से एक मुखौटा निकाला … उसने यह दिखाने के लिए एक मुखौटा भी पहन लिया। ट्रम्प ने बिडेन पर ताना कसते हुए कहा कि जब भी वह उन्हें देखते है तो वह मास्क में ही होते है।

उल्लेखनीय है कि जिस तरह से डोनाल्ड ट्रम्प की सरकार ने कोरोना परिस्थिति में काम किया है, उसकी संयुक्त राज्य अमेरिका में व्यापक रूप से आलोचना हो रही है। खुद डोनाल्ड ट्रम्प ने लंबे समय तक मास्क नहीं पहना था। इसके लिए उनकी भारी आलोचना हुई। हालाँकि इसके बाद भी लंबे समय के बाद उन्होंने कहीं मास्क पहना था। हाल के दिनों में डोनाल्ड ट्रम्प और जो बिडेन के बीच पहली राष्ट्रपति बहस हुई, जिसमें डोनाल्ड ट्रम्प ने कोरोना के लिए चीन को दोषी ठहराया। इसके साथ ही मास्क पहनने के लिए जो बिडेन का मजाक उड़ाया। जिसके लिए जो बिडेन ने अमेरिकी राष्ट्रपति के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की।

वर्तमान में कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित देशों की सूची में संयुक्त राज्य अमेरिका नंबर एक पर है। यहां 75 लाख से अधिक कोरोना मामले सामने आए हैं जबकि दो लाख से अधिक लोगों की मौत हुई है।

कोरोना के संक्रमण का असर अमेरिका के वाइट हाउस तक पहुँच चुका है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस बात की जानकारी खुद ट्रम्प ने ट्विट करते हुए दिया। अब दोनों वाइट हाउस में क्वॉरंटीन हो गए हैं। Tonight, @FLOTUS and I tested positive for COVID-19. We

Related Articles