News Narmadanchal

कोरोना वायरस का नया रूप सबसे ज्यादा खतरनाक, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के बावजूद भी बचना काफी मुश्किल

प्रतीकात्मक तस्वीरप्रतीकात्मक तस्वीर

कोरोना वायरस का नया रूप सबसे ज्यादा खतरनाक हो सकता है। वॉशिंगटन पोस्ट में छपी एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कोरोना वायरस म्यूटेट कर रहा है। इसके अलावा अमेरिका में 99.9 प्रतिशत मामले इसी रूप के सामने आ रहे हैं। D614G नाम के इस कोरोना वायर के सामने मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग भी फेल हो सकता है।

जानलेवा नहीं है वायरस

रिपोर्ट में कहा गया है कि वायरस के इस रूप के सामने मास्क, सैनिटाइज और सोशल डिस्टेंसिंग भी फेल हो सकता है। हालांकि इस रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि वायरस का ये रूप ज्यादा जानलेवा नहीं है। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्शस डिजीज के वायरोलॉजिस्ट डेविड मॉरेंस ने कहा है कि ये वायरस बाकी वायरस के मुताबिक तेजी से अपने पैर पसार सकता है। इसके सामने मास्क और सैनिटाइजर की भी कोई वैल्यू नहीं रह जाएगी। उन्होंने कहा है कि इस वायरस के संक्रमण को रोक पाना काफी मुश्किल हो सकता है।

WHO ने कहा – 20 लाख लोगों की जा सकती है जान

इसके अलावा आज WHO ने भी कोरोना मामले में जानकारी दी है। माइक रयान ने कहा है कि सिर्फ 9 महीने में 9.93 लाख लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। ऐसे में कोरोना से हो रही मौतों के लिए 20 लाख सिर्फ एक अनुमान नहीं है। इस बात की पूरी आशंका है कि कोरोना मामले में मौतों की संख्या 20 लाख को पार कर जाएगी।

कोरोना वायरस का नया रूप सबसे ज्यादा खतरनाक हो सकता है। वॉशिंगटन पोस्ट में छपी एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कोरोना वायरस म्यूटेट कर रहा है। इसके अलावा अमेरिका में 99.9 प्रतिशत मामले इसी रूप के सामने आ रहे हैं।

Related Articles