News Narmadanchal
कोविशिल्ड की और कोवैक्सीन की डोज कुरुक्षेत्र पहुंची, विज ने किया ट्वीट, टीका लगाने का कार्य 16 जनवरी से शुरू होगा

कोविशिल्ड की और कोवैक्सीन की डोज कुरुक्षेत्र पहुंची, विज ने किया ट्वीट, टीका लगाने का कार्य 16 जनवरी से शुरू होगा

कुरुक्षेत्र : कोरोना वैक्सीन को उतारते कर्मी।

कुरुक्षेत्र : कोरोना वैक्सीन को उतारते कर्मी।

हरिभूमि न्यूज : कुरुक्षेत्र

प्रदेश के सभी स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वैक्सीन लगाने की पहली खेप एलएनजेपी अस्पताल कुरुक्षेत्र में बने प्रदेश स्तरीय स्टोर में पहुंच गई है। इस स्टोर में सीरम संस्थान द्वारा बनाई गई कोविडशिल्ड की 2 लाख 41 हजार 500 और भारत बायोटैक द्वारा बनाई गई कोवैक्सीन की 20 हजार डोज पहुंची है। इस कोरोना वैक्सीन को सुरक्षा व्यवस्था के बीच चंडीगढ़ से एलएनजेपी अस्पताल तक लाया गया है और राज्य सरकार की गाईडलाईंस के अनुसार कुरुक्षेत्र में बने स्टोर में सुरक्षित रखा गया है। वहीं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज नेे भी ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

चंडीगढ़ से सुरक्षा पहरे के बीच कोरोना वैक्सीन को प्रशासन की तरफ से नगराधीश एवं सीईओ केडीबी अनुभव मेहता, सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह, डिप्टी सिविल सर्जन एवं नोडल अधिकारी डा. अनुपमा, डिप्टी सिविल सर्जन डा. रमेश सभ्रवाल सहित प्रशासन द्वारा निर्धारित टीम ने प्राप्त किया और इस वैक्सीन को सरकार की गाईडलाईंस के अनुसार राज्यस्तरीय स्टोर में सुरक्षित रखवाया।

एनएचएम के निदेशक प्रशासन डा. बीके राजोरा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हरियाणा के लोगों के लिए यह एक अच्छी खबर है कि सरकार के प्रयासों से हरियाणा प्रदेश में सभी स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वैक्सीन लगाने की पहली खेप कुरुक्षेत्र में बनाए गए राज्यस्तरीय स्टोर में पहुंची है। इस वैक्सीन को चंडीगढ़ से कुरुक्षेत्र लाया गया है, इसमें कोविशिल्ड की 2 लाख 41 हजार 500 और कोवैक्सीन की 20 हजार डोज है। इस राज्यस्तरीय स्टोर से प्रदेश में रोहतक, गुरुग्राम, हिसार व कुरुक्षेत्र के रिजनल सेंटर में कोरोना वैक्सीन को भेजा जाएगा और इन रिजनल सेंटरों से प्रदेश के पूरे जिलों में कोरोना वैक्सीन भेजा जाएगा। सरकार के आदेशानुसार प्रथम चरण 16 जनवरी को शुरु होगा और प्रथम चरण में स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों को कोरोना वैक्सीन लगाया जाएगा।

प्रथम चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी

सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह ने कहा कि कोरोना वैक्सीन के राज्यस्तरीय स्टोर में कोविशिल्ड और कोवैक्सीन को सुरक्षित रखा गया है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से सरकार के आदेशानुसार सभी प्रबंध किए गए है। इस जिले में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीन लगाने की रुपरेखा तैयार कर ली गई है और राज्य सरकार के आदेश मिलने के बाद 16 जनवरी को वैक्सीनेशन का काम शुरु किया जाएगा और प्रथम चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी।

इस स्टोर में सीरम संस्थान द्वारा बनाई गई कोविडशिल्ड की 2 लाख 41 हजार 500 और भारत बायोटैक द्वारा बनाई गई कोवैक्सीन की 20 हजार डोज पहुंची है। इस कोरोना वैक्सीन को सुरक्षा व्यवस्था के बीच चंडीगढ़ से एलएनजेपी अस्पताल तक लाया गया है।

Related Articles