News Narmadanchal
क्रिकेट बोर्ड मेहरबान…तो पाकिस्तानी क्रिकेटर बनेंगे धनवान….

क्रिकेट बोर्ड मेहरबान…तो पाकिस्तानी क्रिकेटर बनेंगे धनवान….

Cricket Board kindly… then Pakistani cricketer will become rich….

कराची/बिच्छू डॉट कॉम। पाकिस्तान के सीनियर क्रिकेटरों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। पीसीबी ने अपने कुछ सीनियर खिलाड़ियों की मैच फीस में जोरदार बढ़ोत्तरी की है। यानी आने वाले दिनों में ये क्रिकेटर धनवान होने वाले हैं। सीनियर क्रिकेटरों शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा केंद्रीय अनुबंध नहीं मिलने के बाद मैच फीस में बढ़ोतरी की गई है। मलिक, हफीज, रियाज और आमिर की मैच फीस में बढ़ोतरी अब ए’ श्रेणी के क्रिकेटरों को मिलने वाली मैच फीस मिलेगी उन्हें ‘सी’ श्रेणी के क्रिकेटरों के बराबर मैच फीस मिल रही थी। इस मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने बताया, ‘इन चारों खिलाड़ियों ने बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान से कहा था कि केंद्रीय अनुबंध नहीं मिलने के बाद भी उनके साथ गलत व्यवहार किया जा रहा है और उन्हें सीनियर खिलाड़ियों के शीर्ष श्रेणी वाली मैच फी नहीं दी जा रही है। 

सूत्र ने कहा, ‘इससे पहले केंद्रीय अनुबंध नहीं होने के कारण उन्हें सी श्रेणी के खिलाड़ियों के बार मैच फीस का भुगतान हो रहा था, जिसमें वनडे के लिए लगभग 2,02,000 रुपये (पाकिस्तानी) और टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए इससे कुछ कम रकम का प्रावधान है. अब उन्हें ए श्रेणी के खिलाड़ियों के बराबर मैच फीस मिलेगी. इसमें वनडे के लिए 4,60,000 रुपये और टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए 3,30,000 रुपये प्रति मैच फीस का प्रावधान है.’ बोर्ड ने हालांकि खिलाड़ियों के एक और अनुरोध को खारिज कर दिया, जिसमें उन्हें राष्ट्रीय टीम के साथ होने के कारण विदेशी टी20 लीग में भाग नहीं लेने पाने पर मुआवजे की मांग की थी. उन्होंने बताया, ‘बोर्ड ने कहा है कि वह इसके लिए कोई मुआवजा नहीं दे सकता है और खिलाड़ियों को राष्ट्रीय कर्तव्य को प्राथमिकता देनी है.’ हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम में शामिल किए जाने के बाद हाफिज को श्रीलंका प्रीमियर लीग से हटना पड़ा, जिससे उन्हें लगभग एक करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा. बोर्ड ने न्यूजीलैंड दौरे पर देर से टीम से जुड़ने की उनकी अपील को भी खारिज कर दिया। 

The post क्रिकेट बोर्ड मेहरबान…तो पाकिस्तानी क्रिकेटर बनेंगे धनवान…. appeared first on Bichhu.com.

कराची/बिच्छू डॉट कॉम। पाकिस्तान के सीनियर क्रिकेटरों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। पीसीबी ने अपने कुछ सीनियर खिलाड़ियों की मैच फीस में जोरदार बढ़ोत्तरी की है। यानी आने वाले दिनों में ये क्रिकेटर धनवान होने वाले हैं। सीनियर क्रिकेटरों शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा
The post क्रिकेट बोर्ड मेहरबान…तो पाकिस्तानी क्रिकेटर बनेंगे धनवान…. appeared first on Bichhu.com.

Related Articles