News Narmadanchal

खैर तस्कर से पकड़ी खैर की लकड़ी से भरी कार, खैर तस्कर गिरफ्तार

यमुनानगर। वन विभाग के जंगल (Forest) से चोरी (Theft) से खैर की लकड़ी काटकर उसे कार (Car) में भरकर कहीं बेचने जा रहे एक खैर तस्कर को पुलिस (Police) ने गिरफ्तार (Arrest) कर लिया। आरोपित के कब्जे से पुलिस ने खैर से भरी कार भी बरामद कर ली। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे अदालत में पेश कर दिया।

जानकारी के मुताबिक वन विभाग के कोट बीट के फारेस्ट गार्ड रविंद्र कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि देर शाम उन्हें सूचना मिली थी कि कुछ तस्कर फॉरेस्ट बीट से खैर की लकड़ी चोरी से काटकर उसे कार में भरकर कहीं बेचने जा रहे हैं। सूचना मिलते ही उन्होंने वन कर्मचारियों के साथ गांव लेदी के नजदीक नाका लगा कर वाहनों की जांच शुरू कर दी। कुछ देर बाद उन्हें एक कार आती दिखाई दी। उन्होंने जब कार को रोककर चेक किया तो उसमें खैर के 30 पीस भरे हुए थे । जिनकी कीमत करीब 60 हजार रुपये है। उन्होंने तुरंत कार को कब्जे में ले लिया और उसमें सवार एक खैर तस्कर को पकड़ लिया। पूछताछ के दौरान आरोपित की पहचान जाटों वाला निवासी सुफियान के रुप में हुई। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया और खैर से भरी कार को कब्जे में ले लिया। पुलिस ने आरोपित सुफियान के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसे अदालत में पेश कर दिया। मामले की जांच कर रही पुलिस का कहना है कि मामले में जांच की जा रही है।

चोरी (Theft) से खैर की लकड़ी काटकर उसे कार में भरकर कहीं बेचने जा रहे एक खैर तस्कर (Well Smuggler) को पुलिस (Police) ने गिरफ्तार (Arrest) कर लिया। आरोपित के कब्जे से पुलिस ने खैर से भरी कार भी बरामद कर ली।

Related Articles