News Narmadanchal
गांवों के विकास को करोड़ों की सौगातें, स्वास्थ्य मंत्री ने 49 पंचायतों को 4,46,81,000 का चेक सौंपा

गांवों के विकास को करोड़ों की सौगातें, स्वास्थ्य मंत्री ने 49 पंचायतों को 4,46,81,000 का चेक सौंपा

मोहाली में स्मार्ट विलेज योजना के तहत स्वास्थ्य मंत्री ने 49 पंचायतों को 4,46,81,000 का चेक सौंपा

स्मार्ट विलेज योजना के तहत गांवों का विकास किया जा रहा है।  31 करोड़ 44 लाख रुपए की लागत से स्मार्ट विलेज योजना के तहत विधानसभा क्षेत्र एसएएस नगर के गांवों में विकास कार्य किए जा रहे हैं। विधायक और स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने निर्वाचन क्षेत्र की 49 पंचायतों को चार करोड़ 46 लाख 81 हजार रुपए के अनुदान के अनुमोदन चेक सौंपे। वे ग्राम सेनटा के पास जगत पंजाबी रसोई में पंचायती राज द्वारा आयोजित एक सादे समारोह को संबोधित कर रहे थे। सिद्धू ने कहा कि विभिन्न ग्राम कार्यों के लिए ग्रामीण ग्राम योजना के तहतए रु। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी निर्वाचन क्षेत्र में गांवों के विकास कार्यों के लिए 22 करोड़ 51 लाख रुपए की राशि वितरित की जा चुकी है। सिद्धू ने कहा कि गांवों के विकास कार्यों के संबंध में, यह सुनिश्चित किया गया है कि विकास कार्यों की गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं होगा।

 उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि विकास कार्यों में लापरवाही और भ्रष्टाचार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।  उन्होंने अधिकारियों को निर्धारित समय के भीतर निर्माण कार्य पूरा करने का निर्देश भी दिया। इस अवसर पर समारोह को संबोधित करते हुए सिद्धू ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी की पंजाब सरकार ने हर क्षेत्र में रिकॉर्ड विकास कार्य किए हैं और यह गति भविष्य में भी जारी रहेगी। कांग्रेस सरकार हर गांव के विकास के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि इस सरकार के दौरान गांवों में विकास कार्यों के लिए दी जा रही धनराशि अभूतपूर्व थी। उन्होंने पंचायतों से हर गांव में राजनीतिक गुटबाजी से ऊपर उठकर सर्वांगीण विकास सुनिश्चित करने की अपील की।

 उन्होंने कहा कि अकाली दल के दस साल के शासन में इस सरकार से पहले इस निर्वाचन क्षेत्र में विकास कार्य गतिरोध में आ गए थे।  विकास कार्यों के गतिरोध को तोड़ते हुए, कांग्रेस पार्टी ने विकास कार्यों को फिर से शुरू किया है। उन्होंने कहा कि 125 लाख रुपए की लागत से आधुनिक पंचायत घरों का निर्माण पहले ही निर्वाचन क्षेत्र के पांच गांवों में शुरू हो चुका है और जल्द ही दो और गांवों में निर्माण शुरू किया जाएगा।  सनेटा में अस्पताल का निर्माण जल्द शुरू होगा। गांव डेरी से गज्जू खेरा, गांव संता से माणकपुर खेरा, गुदना से वाया ढालपुर माणकपुर चौक तक की सड़कों को 18 फीट चौड़ा किया जा रहा है। उन्होंने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों की समस्याएं भी सुनीं। हरकेश चंद शर्मा माछली कलां, स्वास्थ्य मंत्री के राजनीतिक सलाहकार और अध्यक्ष मार्केट कमेटी खरार, सोहन सिंह बठलाना, अध्यक्ष कॉन्ट्रैक्टर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ग्रामीण,  जसविंदर कौर दुराली जिला परिषद अध्यक्ष भी उपस्थित रहे। एक्सियन पंचायती राज महेश्वर शारदा, एसडीओ गुरमीत सिंह, जेई  जसपाल मसीह व अन्य अधिकारी और गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहे। (एचडीएम)

The post गांवों के विकास को करोड़ों की सौगातें, स्वास्थ्य मंत्री ने 49 पंचायतों को 4,46,81,000 का चेक सौंपा appeared first on Divya Himachal.

मोहाली में स्मार्ट विलेज योजना के तहत स्वास्थ्य मंत्री ने 49 पंचायतों को 4,46,81,000 का चेक सौंपा स्मार्ट विलेज योजना…
The post गांवों के विकास को करोड़ों की सौगातें, स्वास्थ्य मंत्री ने 49 पंचायतों को 4,46,81,000 का चेक सौंपा appeared first on Divya Himachal.

Related Articles