News Narmadanchal
गुजरात : अहमदाबाद के ग्रामीण क्षेत्रों में एक्सरे व सीटी स्कैन की निःशुल्क सुविधा दे रहा प्रशासन

गुजरात : अहमदाबाद के ग्रामीण क्षेत्रों में एक्सरे व सीटी स्कैन की निःशुल्क सुविधा दे रहा प्रशासन

दीवाली के बाद राज्य में फिर से कोरोना के केसों की संख्या बढ़ने लगी है। दीवाली में कोरोना मार्गदर्शिका का पालन नहीं करने की वजह से कई जगहों पर हालत बिगड़ गए हैं। जिसकी सबसे ज्यादा असर अहमदाबाद में देखने मिली है। बढ़ते केसों को देखते हुए सरकार द्वारा अहमदाबाद में शुक्रवार रात को 9 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक का कर्फ्यू लाद दिया गया है। इसके अलावा कोरोना टेस्ट और अन्य आरोग्य संबंधी निर्णय भी लिए गए है।

ग्रामीण इलाकों में होंगे निशुल्क एक्सरे और सिटी स्कैन के रिपोर्ट

रिपोर्ट्स के अनुसार, अहमदाबाद जिला के आरोग्य विभाग द्वारा अहमदाबाद के ग्रामीण इलाकों के लोगों में यदि कोरोना के लक्षण दिखे तो तुरंत ही उनका एंटीजन टेस्ट करने का आदेश दिया गया है। इसके अलावा जरूरत पड़े तो सीटी स्कैन और एक्सरे भी बिना किसी मूल्य के किया जाएगा। ग्रामीण इलाकों में केस ना बढ़े इस हेतु से कोरोना टेस्ट करने के लिए मोबाइल वान शुरू की जाएगी।

इसी बीच अहमदाबाद जिला के विकास अधिकारी ने एक अच्छी खबर भी दी है जिसके अनुसार आरोग्य विभाग द्वारा 1000 बुजुर्गों का 2 महीने से मॉनिटरिंग किया जा रहा था, जिन्हें बीसीजी का टीका दिया गया हो। इन सबमें एक भी बुजुर्ग कोरोना संक्रमित नहीं हुआ है।

तंत्र द्वारा संक्रमण को काबू में लेने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे है। जिसके तहत पूरे अहमदाबाद में 57 घंटो का कर्फ्यू भी लाद दिया गया है। मास्क और सामाजिक अंतर का पालन ना करने वालों से दंड भी वसूला जा रहा है। अस्पतालों में बेड की संख्या में साथ साथ सरकार द्वारा 300 डॉक्टर और 300 मेडिकल स्टूडेंट्स भी आवंटित किए गए है।

दीवाली के बाद राज्य में फिर से कोरोना के केसों की संख्या बढ़ने लगी है। दीवाली में कोरोना मार्गदर्शिका का पालन नहीं करने की वजह से कई जगहों पर हालत बिगड़ गए हैं। जिसकी सबसे ज्यादा असर अहमदाबाद में देखने मिली है। बढ़ते केसों को देखते हुए सरकार द्वारा अहमदाबाद में शुक्रवार रात को 9

Related Articles