News Narmadanchal
गुजरात : गिरनार परिक्रमा एवं सोमनाथ कार्तिक मेला रद्द

गुजरात : गिरनार परिक्रमा एवं सोमनाथ कार्तिक मेला रद्द

सदियों पुराने पारंपरिक कार्यक्रम हो रहे रद्द

सौराष्ट्र के नेताओं द्वारा कार्यक्रमों के लिए समारोह आयोजित करके सामाजिक दूरी का उल्लंघन करने के बाद, सौराष्ट्र में कोरोना में तेजी से वृद्धि हुई है और लोग दिवाली से पहले बाजारों में खरीददारी एवं दिवाली के बाद घूमने फिरने के कारण सौराष्ट्र में कोरोने के मामले में विसेष बढ़ोतरी हुई है। जिससे विश्व प्रसिद्ध तीर्थ स्थलों पर आयोजित सदियों पुराने पारंपरिक कार्यक्रमों को भी रद्द किया जाना शुरू हो गया है।

गिरनार पर्वत के चारो ओर वर्षों से आयोजित एवं 10 लाख से अधिक लोग देखने उमड़ते हैं हरी (लीली) परिक्रमा रद्द किया गया। इसके साथ सोमनाथ मंदिर में कार्तिक पूर्णिमा को आयोजित होने वाला मेला भी रद्द कर दिया गया है।

इसके अलावा, राजकोट में स्वामीनारायण मंदिर और वीरपुर में प्रसिद्ध जलाराम मंदिर भी स्वयंभू लॉकडाउन हो रहे हैं। डॉक्टरों और अधिकारियों ने बार-बार लोगों से अपील की है कि वे सामाजिक दूरी बनाए रखे एवं मास्क अवश्य पहने। साथ ही जितना संभव हो सके घर पर ही रहें।

 

सदियों पुराने पारंपरिक कार्यक्रम हो रहे रद्द सौराष्ट्र के नेताओं द्वारा कार्यक्रमों के लिए समारोह आयोजित करके सामाजिक दूरी का उल्लंघन करने के बाद, सौराष्ट्र में कोरोना में तेजी से वृद्धि हुई है और लोग दिवाली से पहले बाजारों में खरीददारी एवं दिवाली के बाद घूमने फिरने के कारण सौराष्ट्र में कोरोने के मामले में विसेष

Related Articles