News Narmadanchal
गुजरात : गुजरात की विकास यात्रा के पीछे गरुड़ेश्वर तालुका का बहुत बड़ा योगदान : नितिन पटेल

गुजरात : गुजरात की विकास यात्रा के पीछे गरुड़ेश्वर तालुका का बहुत बड़ा योगदान : नितिन पटेल

नर्मदा जिले के गरुड़ेश्वर तालुका में नवनिर्मित तालुका सेवा सदन भवन का ई-लोकार्पण किया

नर्मदा जिले के गरुड़ेश्वर तालुका के सेवा सदन का इ लोकार्पण करते हुए उप मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘सबका साथ, सबका विकासÓ के मंत्र के माध्यम से विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए राज्य सरकार हमेशा तैयार है। हमारी सरकार राज्य के किसी भी हिस्से के नागरिकों को सरकार की योजना के लाभ से वंचित नहीं करने के लक्ष्य के साथ काम कर रही है और इसीलिए पिछले 25 वर्षों से गुजरात की जनता हमारे साथ खड़ी है।

श्री नितिन पटेल ने कहा कि तालुका सेवा सदन का निर्माण जनता को सरकारी काम बहुत जल्दी और आसानी से उपलब्ध कराने के लिए किया गया है। इस सेवा सदन को गरुड़ेश्वर तालुका के नागरिकों को 10 करोड़ रुपये की लागत से समर्पित करते हुए, श्री पटेल ने कहा कि गुजरात की विकास यात्रा के पीछे गरुड़ेश्वर तालुका का बहुत बड़ा योगदान है। राज्य में पानी की बढ़ती उपलब्धता के कारण, गुजरात की विकास यात्रा बढ़ गई है, जिसके मूल में नर्मदामैया है और इसीलिए गुजरात की विकास यात्रा में गरुड़ेश्वर तालुका का योगदान विशेष है।

श्री पटेल ने आगे कहा कि हमारी सरकार लोगों की आकांक्षाओं और उम्मीदों को पूरा करने का सफल प्रयास कर रही है। विकास के सोपान में यह तालुका सेवा सदन महत्वपूर्ण साबित होगा ताकि किसी भी छात्र को आय-जाति या अन्य मामलों के लिए असुविधा न हो। साथ ही किसी भी किसान या नागरिक को असुविधा का सामना न करना पड़े और सेवा का लाभ जल्दी से मिल सके।

तालुका स्तर पर, नवगठित तालुका केंद्रों ने सरकारी कार्यालयों के लिए सुविधाजनक इमारतें प्रदान की हैं, क्योंकि राज्य सरकार ने यह सुनिश्चित करने के लिए नए तालुक बनाए हैं कि नागरिकों को सरकारी सेवाओं के लिए दूर की यात्रा नहीं करनी पड़े। लाभपांचम के दिन, नर्मदा जिले के गरुणेश्वर तालुका में नवनिर्मित तालुका सेवा सदन भवन का ई-उद्घाटन राजस्व मंत्री कौशिकभाई पटेल की उपस्थिति में गांधीनगर से उप मुख्यमंत्री नितिनभाई पटेल के हाथों हुआ। दो मंजिला इमारत का ई-उद्घाटन, अत्याधुनिक लिफ्ट, जिस्वान रूम, कॉन्फ्रेंस रूम और विशाल पार्किंग स्थल से सुसज्जित है।

राजस्व मंत्री कौशिकभाई पटेल ने इस अवसर पर कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्रभाई मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तो उन्होंने ‘न्यूनतम सरकार, अधिकतम शासनÓ का मंत्र दिया था। मुख्यमंत्री विजयभाई रूपानी और उप मुख्यमंत्री नितिनभाई पटेल के नेतृत्व में सरकार इस मंत्र को अपना रही है और सुधारों पर विशेष जोर दे रही है। गुजरात सरकार ने सार्वजनिक सेवाओं और प्रशासनिक कार्यों में प्रौद्योगिकी का अधिकतम उपयोग करके राजस्व सेवाओं को अधिक से अधिक ऑनलाइन और आसान बना दिया है। इतना ही नहीं, राज्य सरकार के सकारात्मक रवैये के माध्यम से, राज्य के विकास और लोगों की भलाई के लिए, राजस्व विभाग द्वारा लिए गए 100 से अधिक जनहितोन्मुखी और क्रांतिकारी राजस्व निर्णयों के माध्यम से विकास यात्रा निर्बाध रूप से जारी है।

नर्मदा जिले के गरुड़ेश्वर तालुका में नवनिर्मित तालुका सेवा सदन भवन का ई-लोकार्पण किया नर्मदा जिले के गरुड़ेश्वर तालुका के सेवा सदन का इ लोकार्पण करते हुए उप मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘सबका साथ, सबका विकासÓ के मंत्र के माध्यम से विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए राज्य सरकार

Related Articles