News Narmadanchal
गुजरात : जानें लाभपांचम के दिन प्लाज्मा दान कर डॉ. धवल गोसाई ने क्या कहा

गुजरात : जानें लाभपांचम के दिन प्लाज्मा दान कर डॉ. धवल गोसाई ने क्या कहा

जांच से डरो मत, पॉजिटिव आये तो इसका जल्दी से इलाज करवाएं और ठीक होने के बाद प्लाज्मा दान करें : डॉ.धवल गोसाई

गुरुवार को दीपावली त्यौहार का अंतिम दिन है यानि लाभपांचम के अवसर पर कमलापुर पीएचसी सेन्टर में कार्यरत मेडिकल ऑफिसर डॉ. धवल गोसाई ने दूसरी बार प्लाज्मा दान कर अच्छे कार्यों के लिए प्रेरणा प्रदान की है। गुरुवार 19 नवंबर को उनका जन्मदिन था और उन्होंने इस दिन को सामाजिक कार्य करके मनाया है। उन्होंने इससे पहले पहलीबार 29 अक्टूबर को प्लाज्मा दान कर कोरोना रोगियों के जीवन में अमूल्य योगदान दिया।

डॉ.धवल कहते हैं कि राजकोट सिविल में एक व्यक्ति द्वारा 3 बार प्लाज्मा दान करने का रिकॉर्ड है। मुझे हर पखवाड़े प्लाज्मा का दान करके एक नया रिकॉर्ड स्थापित करना है। डॉ.धवल ने कहा कि पीडीयू सिविल में अध्ययन के बाद मातृ संस्थान का ऋण चुकाने का सबसे अच्छा समय था। इससे पूर्व समरस कोविड केयर सेंटर में ड्यूटी पर रहते हुए कोरोना से ंसंक्रमित हुए थे। उनके फेफड़े 30 प्रभावित थे। उन्हें सिविल में आवश्यक उपचार प्रदान किया गया। ठीक होने के बाद, डॉ. धवल प्लाज्मा दान करने के लिए प्रतिबद्ध थे।

लोगों को अच्छी खबर देते हुए उन्होंने कहा, टेस्ट कराने से मत डरें, अगर पॉजिटिव आता है, तो घबराहट के बिना जल्दी से इलाज कराएं और ठीक होने के बाद प्लाज्मा दान करने का फैसला करें। ये कोरोना मंत्र वे अपने केंद्र में लोगों को देकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। जहां लोग उत्साह और उमंग के साथ अपने परिवारों के साथ दिवाली मना रहे थे, वहीं विनोदभाई मोलिया, हरेशभाई परमार और मनोजभाई रणपारा ने प्लाज्मा दान कर मरीजों में खुशी फैलाने का सराहनीय काम किया है।

कोरोना के गंभीर रोगियों को कोरोना के प्रसार को रोकने और इसके खिलाफ लडऩे के लिए अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ाने में शरीर में तैयार एन्टीबॉडी सहायक होते हैं। इसके लिए कोरोना से उबरने वाले व्यक्ति के प्लाज्मा को लिया जाता है। राजकोट सिविल में इसके लिए विशेष व्यवस्था की गई है। सिविल में, 350 से अधिक लोगों ने प्लाज्मा दान कर मानवता का धर्म निभाया है।

जांच से डरो मत, पॉजिटिव आये तो इसका जल्दी से इलाज करवाएं और ठीक होने के बाद प्लाज्मा दान करें : डॉ.धवल गोसाई गुरुवार को दीपावली त्यौहार का अंतिम दिन है यानि लाभपांचम के अवसर पर कमलापुर पीएचसी सेन्टर में कार्यरत मेडिकल ऑफिसर डॉ. धवल गोसाई ने दूसरी बार प्लाज्मा दान कर अच्छे कार्यों के

Related Articles