News Narmadanchal
गुजरात : जाने जसदण में विकास कार्यों के बारे में मंत्री कुँवरजीभाई बावलिया ने क्या कहा

गुजरात : जाने जसदण में विकास कार्यों के बारे में मंत्री कुँवरजीभाई बावलिया ने क्या कहा

राज्य सरकार द्वारा गांवों में शहरों के समान सुविधाएं स्थापित की जा रही

जलदाय और पशुपालन राज्य मंत्री कुंवरजीभाई बावलिया के हाथों जसदण तालका के कडुका गाम में रु. 13.19 लाख की लागत से वास्मो परियोजना तथा रु. 38.39 लाख के खर्च से बनाये जाने वाले कडुका से धारई तक के रास्ते के काम का खातमूहुर्त (शिलान्यास) किया। इस अवसर पर, मंत्री कुंवरजीभाई ने कहा कि मुख्यमंत्री विजयभाई रूपानी के मार्गदर्शन में लोगों को सड़क, सीवरेज, बिजली और पानी सहित बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने के लिए राज्य सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं को लागू किया गया है।

राज्य सरकार द्वारा गांवों में शहरों के समान सुविधाएं स्थापित की जा रही हैं। कोरोना की महामारी के बीच राजकोट जिले के गांवों में विभिन्न सुविधाओं के काम भी नहीं रुके हैं। जसदण तालुका के कडुका में विकास कार्य शुरू करते तथा ग्रामीणों को लाभ पांचम पर नव वर्ष की शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए मंत्री ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत कडुका में सड़क का काम किया जाएगा।

इस सड़क से यात्रियों और वाहन चालकों को आवागमन में सुविधा होगी। इस कार्य की लंबाई 1.850 किमी होगी। साथ ही नल जल योजना के तहत जल वितरण पाइपलाइन (घर कनेक्शन) के साथ काम करना होगा। ताकि लोगों को जल वितरण की सुविधा सुंदर और सुदृढ़ हो। गांव के हर घर को नल कनेक्शन भी मिलेगा। कडुका के सभी घर ग्रामीण क्षेत्र टेप कनेक्टिविटी कार्यक्रम में ऑग्मेंटेशन जनरल के अंतर्गत आते हैं। मंत्री ने कहा कि कोराना के खिलाफ अधिक सतर्क रहने की जरूरत है और सामाजिक दूरी, मास्क पहनने और हाथ धोने सहित जागरूकता पर जोर दिया।

राज्य सरकार द्वारा गांवों में शहरों के समान सुविधाएं स्थापित की जा रही जलदाय और पशुपालन राज्य मंत्री कुंवरजीभाई बावलिया के हाथों जसदण तालका के कडुका गाम में रु. 13.19 लाख की लागत से वास्मो परियोजना तथा रु. 38.39 लाख के खर्च से बनाये जाने वाले कडुका से धारई तक के रास्ते के काम का

Related Articles