News Narmadanchal
गुजरात : दिवाली के त्यौहार के बाद कोरोना संक्रमण बढ़ने की आशंका से प्रशासन एलर्ट पर

गुजरात : दिवाली के त्यौहार के बाद कोरोना संक्रमण बढ़ने की आशंका से प्रशासन एलर्ट पर

अहमदाबाद में पिछले दो दिनों में बढ़े कोरोना संक्रमण के मामले

राज्य में दिवाली-नववर्ष के दौरान कोरोना के मामले खतरनाक रूप से बढ़ रहे हैं। फिर नए साल की पूर्व संध्या पर, अहमदाबाद सिविल में पिछले तीन दिनों के रिकॉर्ड तोड़ मामले दर्ज किए गए हैं।  काली चौदस, दिवाली की रात के बाद, पिछली रात भी भारी थी। क्योंकि 99 मरीज गंभीर हालत में सिविल अस्पताल आए। रातोंरात एक नया वार्ड खोला गया। एक आईसीयू में 170 मरीज उपचाराधीन हैं। तीन ऐसे आईसीयू फुल हो गये। रातों रात सिविल अस्पताल में कोरोना के गंभीर मामले सामने आने से चिकित्सकीय फलह में चहलकदमी बढ़ गई। कोरोना की पिक को लेकर फिर से चिंताएं बढ़ गई हैं।

राज्य भर के लोग नए जश्न मनाने में व्यस्त थे। अहमदाबाद सिविल अस्पताल में आने वाले मरीजों को कहां रखा जाए, इसको लेकर डॉक्टर चिंतित थे। उल्लेखनीय है कि काली चौदस की रात के बाद दीवाली की रात को कोरोना के 91 नए मरीज सिविल अस्पताल आए थे। इससे पहले 134 रोगी आये थे। कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने पर आधी रात को एक नया वार्ड खोला गया।

राज्य के उप मुख्यमंत्री ‌नितिन पटेल ने इस संबंध में रिव्यू बैठक भी की है जिसमें स्वास्थ्य मंत्री और स्वास्थ्य सचिव उपस्थित रहे। नितिन पटेल ने कहा है कि लोगों को अब भी सावधानी बरतनी चाहिये। त्यौहारों के मौके पर लोगों के एक-दूसरे से मिलने के कारण कोरोना संक्रमण बढ़ने का अंदेशा है। यदि कोई प्रतिकुल हालात खड़े होते हैं तो राज्य सरकार चिकित्सा सुविधा बढ़ाने को लेकर आवश्यक कदम उठा सकती है। उप मुख्यमंत्री ने यह भी कहा‌ कि राज्य में लॉकडाउन फिर से लागू करने की कोई संभावना नहीं हैं। अलबत्ता ‌चिकित्सा सुविधा या अन्य किसी प्रकार की व्यवस्था में बढ़ौतरी की गुंजाईश होगी तो अनुकूल कदम उठाये जायेंगे।

अहमदाबाद में पिछले दो दिनों में बढ़े कोरोना संक्रमण के मामले राज्य में दिवाली-नववर्ष के दौरान कोरोना के मामले खतरनाक रूप से बढ़ रहे हैं। फिर नए साल की पूर्व संध्या पर, अहमदाबाद सिविल में पिछले तीन दिनों के रिकॉर्ड तोड़ मामले दर्ज किए गए हैं।  काली चौदस, दिवाली की रात के बाद, पिछली रात

Related Articles