News Narmadanchal
गुजरात : बाज़ार में आये फैशनेबल मास्क, तो इन सखी मंडलों के मास्क की बिक्री घट गई

गुजरात : बाज़ार में आये फैशनेबल मास्क, तो इन सखी मंडलों के मास्क की बिक्री घट गई

पूरे विश्व में कोरोना की महामारी ने अपना पैर फैला रखा है। हर किसी को यह बिमारी अपनी चपेट में लिए जा रही है। सरकार भी लोगों को इस बिमारी से बचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। जिसकी वजह से सभी लोगों को मास्क पहे रने का आदेश दिया है और यदि कोई इस आदेश का उल्लघंन करे तो उसे दंडित करने के भी आदेश है।

आज कल तो बाजार में कई तरह के फैशनेबल मास्क दिखाई दे रहे है। पर जब बिमारी शुरू हुई थी, उस समय मास्क उत्पादन करने वाले कोई ज्यादा नहीं थे। तब अलग अलग विस्तारों में विभिन्न सखी मंडलों द्वारा मास्क सिलाई करके दिए गए थे। हालांकि जब से बाजार में फैशनेबल मास्क उपलब्ध हुए है इन सखी मंडलों के मास्क को कोई पूछ नहीं रहा।

सखी मंडलों द्वारा मास्क का उत्पादन करने के लिए बड़ी मात्रा में मूडी का निवेश किया गया था, पर अब उनके मास्क की ज्यादा डिमांड ना होने के कारण उन्हें घाटा हो रहा है। ऐसे में सखी मंडलों के सदस्यों ने लोगों से उनके मास्क खरीदने का आग्रह किया है।

मदद के लिए आगे आया तंत्र

सखी मंडलों द्वारा लोगों को कठिन समय में सेवा प्रदान की गई थी। परंतु अब सखी मंडलों के मास्क की बिक्री कम हो जाने पर तंत्र उनकी मदद के लिए आगे आया है। तंत्र द्वारा अलग अलग सखी मंडलों को विभिन्न ग्राम पंचायतों से मिलान कराकर उनके मास्क की बिक्री करवाने की कोशिश की जा रही है।

पूरे विश्व में कोरोना की महामारी ने अपना पैर फैला रखा है। हर किसी को यह बिमारी अपनी चपेट में लिए जा रही है। सरकार भी लोगों को इस बिमारी से बचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। जिसकी वजह से सभी लोगों को मास्क पहे रने का आदेश दिया है और यदि

Related Articles