News Narmadanchal

गुजरात : विधानसभा उपचुनाव में कोंग्रेस को कितनी सीटें मिलेंगी ये बता रहे हार्दिक पटेल

गुजरात में उपचुनाव का समय धीरे धीरे नजदीक आ रहा है और सभी पार्टी एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे है। वही अब कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने दावा किया है कि कांग्रेस आगामी उपचुनाव भारी बहुमत से जीतेगी। उन्होंने कहा कि उपचुनावों में कांग्रेस सभी आठ सीटों पर जीत हासिल करेगी। कांग्रेस राज्य के मुख्य मुद्दों और स्थानीय मुद्दों को एक साथ रखकर प्रचार करेगी। हार्दिक ने बताया कि कांग्रेस शिक्षित बेरोजगार, खेती और स्कूल फीस के मुद्दे को केंद्र में रखकर चुनाव लड़ेगी।

हार्दिक ने विस्तार में बताया कि कांग्रेस उप-चुनाव अभियान में प्रमुख राज्य मुद्दों और स्थानीय मुद्दों को कवर करेंगे। इसमें नौकरी, किसान विरोधी बिल शामिल हैं। यह उपचुनाव वर्ष 2022 का सेमीफाइनल होगा। राज्य के लोग आज परेशान हैं। कोरोना और लॉकडाउन में स्वास्थ्य और शिक्षा की वास्तविक स्थिति सामने आ गई हैं। भले ही स्कूल नहीं चल रहे हों, लेकिन अभिभावकों को फीस देन पड़ रहा है। दूसरी ओर, कई जिलों में स्वास्थ्य सेवाएं, अस्पतालों में पर्याप्त उपकरणों की कमी, अहम परीक्षा के पेपर लीक होना मुख्य मुद्दे हैं। यह गुजरात अहमदाबाद या गांधीनगर नहीं है। कांग्रेस नेतृत्व ने अच्छे नेताओं को टिकट देने का फैसला किया है। साथ ही हार्दिक ने कहा कि दल बदलने वाले नेताओं के खिलाफ एक सख्त कानून होना चाहिए। कांग्रेस गृहयुद्ध छोड़कर मुद्दों पर चुनाव लड़ेगी। हार्दिक के अनुसार कांग्रेस अब गुजरात के लोगों के लिए लड़ेंगे। साथ ही हार्दिक ने ये भरोसा दिखाया कि लोग कांग्रेस का समर्थन करेंगे। कांग्रेस राज्य के 18000 गांवों में जाकर देखेंगे और गुजरात के हर गाँव को अहमदाबाद और गांधीनगर बनाएंगे।

राज्य की जनता अब कांग्रेस के साथ रहना चाहती है। वर्तमान सरकार ने सरकारी भर्ती रोक दी है। युवाओं के साथ अन्याय किया है। वर्तमान स्थिति को देखते हुए, राज्य के लोगों ने फैसला किया है कि अब कांग्रेस को मौका दिया जाना चाहिए। मुझे भरोसा है कि इस सेमीफाइनल में जनता कांग्रेस को जीत दिलाएगी। यहां तीस वर्षों तक भाजपा का शासन रहा है, लेकिन तथाकथित छोटे शहर में अच्छी अस्पताल सुविधाएं नहीं हैं। इस लॉकडाउन और कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर, स्कूल अत्यधिक शुल्क ले रहे हैं। जिससे अभिभावक चिंतित हैं। सरकारी स्कूल की कमी अभिभावकों को अपने बच्चों को निजी स्कूलों में भेजने के लिए मजबूर करती है। सौराष्ट्र में किसान नाराज हैं। युवाओं के पास नौकरी नहीं है। लोग इन सभी मुद्दों पर कांग्रेस पर भरोसा करेंगे। मैं यह भी कहूंगा कि भाजपा तीस साल से सत्ता में रहकर बहुत काम किया है साथ ही बहुत नुकसान भी हुआ है। मैं किसी पार्टी का विरोध नहीं करता, लेकिन कांग्रेस के लिए एक मौका होना चाहिए।

गुजरात में उपचुनाव का समय धीरे धीरे नजदीक आ रहा है और सभी पार्टी एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे है। वही अब कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने दावा किया है कि कांग्रेस आगामी उपचुनाव भारी बहुमत से जीतेगी। उन्होंने कहा कि उपचुनावों में कांग्रेस सभी आठ सीटों पर जीत हासिल करेगी। कांग्रेस राज्य

Related Articles