News Narmadanchal
गुजरात : 23 नवंबर से नहीं खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

गुजरात : 23 नवंबर से नहीं खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

कोरोना के बढते मरीज देख सरकार ने बदला अपना फैसला

दिवाली के दिनों में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ने के कारण गुजरात में एक बार फिर से कोरोना को लेकर प्रशासन चिंतित हो गया है। राज्य सरकार ने शुक्रवार से रात के 9:00 बजे से सबेरे 6 बजे तक कर्फ्यू का निर्देश दिया है। इस दौरान 23 नवंबर से स्कूल और कॉलेज खुलने के निर्णय को भी सरकार ने वापस ले लिया है।

गुरुवार की रात गुजरात मध्यमिक शिक्षण बोर्ड के चेयरमैन एजे शाह ने इसकी घोषणा की। कुछ दिनों तक गुजरात में कोरोना के संक्रमण घटना की जानकारी सामने आ रही थी लेकिन इसके बाद नवरात्रि और दिवाली के दिनों में लोगों ने बाजारों में जाकर खूब खरीदी की एक दूसरे से मिलना जुलना हुआ। ऐसे में सोशल डिस्टेंस का पालन करना लोग भूल गए और कोरोना की गाइडलाइन का अमल छोड दिया। जिसके चलते दिवाली के बाद बड़ी तेजी से कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं।

राज्य सरकार ने परिस्थिति को देखते हुए अहमदाबाद में शुक्रवार को रात 9:00 बजे कर्फ्यू की घोषणा कर दी है। अन्य शहरों में भी राज्य सरकार परिस्थिति पर नजर बनाए रखी है। राज्य सरकार ने अहमदाबाद की हॉस्पिटलों में भी लोगों को बेड की व्यवस्था मिल सके इसके इंतजाम कर दिए हैं। बताया जा रहा है कि रोज 2000 से अधिक केस दर्ज हो रहे हैं। अहमदाबाद में आज से लागू कर्फ्यू में लोगों को 9:00 बजे के पहले घर पहुंच दुकान और शोरूम बंद कर देने पड़ेगे। इंडस्ट्रियल यूनिटों को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं किया गया है। लोगों को 8:00 बजे ही अपने घर पहुंच जाना होगा। शहर में चल रही बस सेवा भी 8:00 बजे ही रोक दी जाएगी।

अहमदाबाद में बढ रहे कोरोनावायरस के लिए महानगर पालिका ने एसजी हाईवे और सिंधु भवन रोड पर कई स्थानों पर एकत्रित लोगों की भीड़ को जिम्मेदार माना है। इनको रात को 10:00 बजे तक खोलने की छूट थी। इसके बाद त्योहारों के दिनों में दुकानों को 12:00 बजे तक खुलने की छूट दी गई थी यहां भी बड़ी संख्या में लोग इकट्ठे होते थे। इसके चलते भी कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से बढा। अब मनपा को 8:00 बजे ही दुकानें बंद कराने के लिए दौड़धाम करनी होगी।

कोरोना की वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए गुरूवार से बीएपीएस और शहर के तमाम संस्कारधाम सर 30 नवंबर तक शाम तक बंद रखने का फैसला किया गया है। इसके बाद समय और परिस्थिति को ध्यान में रखकर फैसला किया जाएगा। इस बारे में साधु आत्मा कीर्तिदास जी ने मीडिया को बताया कि कोरोना कोरोनावायरस ने के लिए हमें सोशल मीडिया का पालन करना चाहिए और कोरोना की गाइडलाइन का अमल करना चाहिए।

कोरोना के बढते मरीज देख सरकार ने बदला अपना फैसला दिवाली के दिनों में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ने के कारण गुजरात में एक बार फिर से कोरोना को लेकर प्रशासन चिंतित हो गया है। राज्य सरकार ने शुक्रवार से रात के 9:00 बजे से सबेरे 6 बजे तक कर्फ्यू का निर्देश दिया है। इस

Related Articles