News Narmadanchal

गुजरात : 8 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीख घोषित, जानें कब होगा मतदान

गुजरात में विगत दिनों राज्यसभा के चुनाव के वक्त अबडासा, मोरबी, धारी, कपराडा, लींबडी, करजण और डांग के विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था। ये सभी कांग्रेस के जीते हुए विधायक थे। इन आठ विधानसभा सीटों पर अब उपचुनाव होंगे। चुनाव आयोग ने चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर दी है।

उपचुनाव के लिये घोषित कार्यक्रम के अनुसार 3 नवंबर को आठों सीटों के लिये मतदान होगा और 10 नवंबर को मतगणना के बाद चुनाव परिणाम घोषित किया जायेगा।

9 अक्टूबर के दिन उप चुनाव के लिये अधिसूचना जारी की जायेगी, 16 अक्टूबर को प्रत्याशी नामांकन कर सकेंगे, 17 अक्टूबर को नामांकन की जांच होगी और 19 अक्टूबर को नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख होगी। उसके बाद 3 नवंबर को चुनाव होगा।

इस संदर्भ में कांग्रेसी नेता विजय ठुमर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि इन आठों सीटों पर कांग्रेस की जीत निश्चित है। अब की बार माहौल बदल चुका है और भाजपा की राज्य और केंद्र की सरकारें पूरी तरह विफल हो चुकी हैं। किसान परेशान हैं और धनबन के जोर पर विधायकों की खरीद-फरोख्त की गई है।

उधर भारतीय जनता पार्टी के नेता के सी पटेल ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं के बल पर चुनाव की तैयारी पूरी कर ली है। हम आठों सीटें जीतेंगे। ये आठ सीटें पहले कांग्रेस के पास थीं, अब आठों सीटें भाजपा कांग्रेस से छीन लेगी।

गुजरात में विगत दिनों राज्यसभा के चुनाव के वक्त अबडासा, मोरबी, धारी, कपराडा, लींबडी, करजण और डांग के विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था। ये सभी कांग्रेस के जीते हुए विधायक थे। इन आठ विधानसभा सीटों पर अब उपचुनाव होंगे। चुनाव आयोग ने चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। उपचुनाव के लिये घोषित कार्यक्रम

Related Articles