News Narmadanchal
गुरुग्राम रैपिड मेट्रो प्रोजेक्ट की सीबीआई से जांच करवाई जाए, खेमका ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पत्र लिखा

गुरुग्राम रैपिड मेट्रो प्रोजेक्ट की सीबीआई से जांच करवाई जाए, खेमका ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पत्र लिखा

ashok khemka

आईएएस अधिकारी अशोक खेमका ने एक बार फिर लेटर बम फोड़ा है। खेमका ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को एक पत्र लिखा है जिसमें गुरुग्राम के रैपिड मेट्रो प्रोजेक्ट को लेकर सवाल उठाए हैं।खेमका ने यह पत्र बीते 21 अक्टूबर को लिखा था जिसमें उन्होंने रैपिड मेट्रो प्रोजेक्ट पर गंभीर सवाल खड़े करते हुए मामले की सीबीआई से जांच कराए जाने की मांग की है। खेमका के पत्र के मुताबिक सरकारी मशीनरी के जरिए एक प्रमुख विधियां लिस्ट एक ग्रुप को फायदा पहुंचाया जा रहा है जिसमें तकरीबन एक करोड़ रुपए हर महीने सरकार को नुकसान हो रहा है। 

खेमका ने पत्र में कहा कि यह प्रोजेक्ट 38 सौ करोड़ रुपए की लागत से शुरू हुआ है। इसमें करीब 12 किलोमीटर का एलिवेटेड मेट्रो लाइन का निर्माण होना है। खेमका ने अपने पत्र में कारपोरेट सेक्टर के बड़े भ्रष्टाचार की ओर इशारा करते हुए कहा कि इस प्रोजेक्ट की लागत समयावधि और अन्य पहलुओं की जांच विस्तार से होनी चाहिए ताकि जिस तरह से सरकारी पैसों का दुरुपयोग हो रहा है रोका जा सके उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि इस पूरे मामले की सीबीआई जांच कराई जाएगी तो पूरे मामले का सनसनीखेज खुलासा होगा, जिसमें अफसरशाही की संलिप्तता भी सामने आएगी।

खेमका ने अपने पत्र में कारपोरेट सेक्टर के बड़े भ्रष्टाचार की ओर इशारा करते हुए कहा कि इस प्रोजेक्ट की लागत समयावधि और अन्य पहलुओं की जांच विस्तार से होनी चाहिए

Related Articles