News Narmadanchal

ग्वालियर में नजर आया विलुप्त प्रजाति का काला तेंदुआ..!

ग्वालियर, बिच्छू डॉट कॉम। ग्वालियर के कैंसर पहाडिय़ा क्षेत्र में काला तेंदुआ देखे जाने की सूचना से वन विभाग सक्रिय हो गया है। रिहायशी इलाके में किसी के घर में लगे सीसीटीवी में तेंदुए की मूवमेंट (गतिविधि) कैद हुई है। ग्वालियर वन मंडल अधिकारी (डीएफओ) अभिनव पल्लव ने बताया कि तेंदुआ होने की पुष्टि पग मार्क (फुट प्रिंट) देखकर की जा चुकी है। चूंकि नाइट विजन कैमरे में वीडियो बना है, इसलिए तेंदुए के काला होने की पुष्टि नहीं की जा सकती है। डीएफओ का कहना है कि फिलहाल सीसीटीवी फुटेज व फुट प्रिंट की जांच की जा रही है। लोगों से अपील है कि सावधान रहें व अधिक गतिविधियां करने से बचें। खेल मैदान के पास तेंदुए की मूवमेंट दिखी है, ऐसे में बच्चों को वहां खेलने जाने से रोका जाना जरूरी है।
तेंदुआ के पहले भी इस क्षेत्र में आने के कयास लगाए जा रहे हैं, क्योंकि इलाके के 3-4 पालतू कुत्ते गायब हैं। तेंदुए की मूवमेंट पता करने के लिए 4 कैमरा ट्रेप पेड़ों पर लगाए जा रहे हैं।

The post ग्वालियर में नजर आया विलुप्त प्रजाति का काला तेंदुआ..! appeared first on Bichhu.com.

ग्वालियर, बिच्छू डॉट कॉम। ग्वालियर के कैंसर पहाडिय़ा क्षेत्र में काला तेंदुआ देखे जाने की सूचना से वन विभाग सक्रिय हो गया है। रिहायशी इलाके में किसी के घर में लगे सीसीटीवी में तेंदुए की मूवमेंट (गतिविधि) कैद हुई है। ग्वालियर वन मंडल अधिकारी (डीएफओ) अभिनव पल्लव ने बताया कि तेंदुआ होने की पुष्टि पग
The post ग्वालियर में नजर आया विलुप्त प्रजाति का काला तेंदुआ..! appeared first on Bichhu.com.

Related Articles